Move to Jagran APP

नजम सेठी होंगे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए अध्यक्ष

पूर्व क्रिकेटरों में वसीम अकरम, राशिद लतीफ जैसे दिग्गज सेठी के समर्थक माने जाते हैं।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 09 Aug 2017 06:17 PM (IST)Updated: Thu, 10 Aug 2017 10:01 AM (IST)
नजम सेठी होंगे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए अध्यक्ष
नजम सेठी होंगे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए अध्यक्ष

लाहौर, जेएनएन। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बुधवार को नजम सेठी को अपना चेयरमैन नियुक्त किया। नजम सेठी को अगले तीन वर्षाें के लिए सर्वसम्मति से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(पीसीबी) का अगला अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। पीसीबी के नए बोर्ड ऑफ गवनर्स (बीओजी) ने बुधवार को सेठी को अध्यक्ष चुना। इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के बीओजी में सेठी की नियुक्ति के खिलाफ याचिका पर सुनवाई के बाद पीसीबी में सेठी की नियुक्ति का फैसला किया गया है। बीओजी के किसी अन्य सदस्य ने इस पद के लिए अपना नामांकन नहीं भरा और सभी 10 सदस्यों ने सर्वसम्मति से सेठी को क्रिकेट संस्था के प्रमुख पद पर चुन लिया।

prime article banner

सेठी इस पद पर शहरयार खान की जगह लेंगे। गत माह पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पीसीबी की बीओजी में सेठी की नियुक्ति की थी जिसके बाद उनका इस पद चुना जाना तय था। साथ ही बताया जा रहा है कि पूर्व क्रिकेटरों को भी सेठी का समर्थन हासिल था। सेठी पाकिस्तान सुपर लीग (टी-20) टूर्नामेंट के भी प्रमुख हैं।

पूर्व क्रिकेटरों में वसीम अकरम, राशिद लतीफ जैसे दिग्गज सेठी के समर्थक माने जाते हैं। वसीम ने सेठी की नियुक्ति पर खुशी जताते हुये कहा कि बहुत लोगों ने पीएसएल के बारे में सोचा लेकिन सेठी ने इसे अमल में लाया। चार वर्ष का समय इस प्रणाली को समझने के लिए काफी है। वह प्रबंधन को अच्छी तरह समझते हैं और वह इस पद पर सही उम्मीदवार भी हैं। राशिद ने कहा कि सेठी इस पद पर सबसे अच्छे उम्मीदवार हैं। उन्होंने ही पीएसएल को सफल कराया है। वह देश में अंतरराष्ट्रीय टीमों को भी बुलाने पर जोर देते हैं और उन्हें इसमें काफी सफलता भी मिली है। वह युवाओं पर भी काफी काम करते हैं। हमें यकीन है कि वह पीएसएल की तरह पीसीबी को भी आगे ले जाएंगे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.