Move to Jagran APP

इस पूर्व क्रिकेटर के बच्चे भी विराट से मिलने को हैं बेताब

भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली को 2016 टी-20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन के बाद से क्रिकेट जगत से काफी तारीफें मिल रही हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट का कोहली के प्रशंसकों की सूची में नया नाम जुड़ गया है। कोहली को दुनियाभर से शानदार प्रदर्शन के

By sanjay savernEdited By: Published: Thu, 07 Apr 2016 04:03 PM (IST)Updated: Thu, 07 Apr 2016 05:04 PM (IST)
इस पूर्व क्रिकेटर के बच्चे भी विराट से मिलने को हैं बेताब

नई दिल्ली। भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली को 2016 टी-20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन के बाद से क्रिकेट जगत से काफी तारीफें मिल रही हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट का कोहली के प्रशंसकों की सूची में नया नाम जुड़ गया है। कोहली को दुनियाभर से शानदार प्रदर्शन के लिए सराहना मिल रही है।

loksabha election banner

एक चैनल से बातचीत में गिलक्रिस्ट ने कहा, कोहली की अद्भुत सफलता को देखते हुए मेरे बच्चे उसे (विराट) खेलते देखना चाहते हैं और सीखना चाहते हैं। कोहली को 2016 टी-20 विश्व कप में मैन ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया था।

दिल्ली का यह बल्लेबाज टी-20 विश्व कप के दौरान शानदार फॉर्म में रहा और 136.50 की औसत से 273 रन बनाए। उनका स्ट्राइक रेट 146.77 का रहा। विराट ने टूर्नामेंट में तीन अर्धशतक जमाए तथा 29 चौके व 5 छक्के लगाए। टी-20 विश्व कप में विराट कोहली सर्वाधिक रन बनाने वालो की सूची में दूसरे क्रम पर रहे। बांग्लादेश के ओपनर तमिम इकबाल 295 रन बनाकर इस सूची में शीर्ष पर रहे।

गौरतलब है कि विराट कोहली टी-20 विश्व कप के दौरान मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब लेने के लिए मौजूद नहीं थे। उनकी जगह पूर्व भारतीय कप्तान और मौजूदा कैब अध्यक्ष सौरव गांगुली ने यह अवॉर्ड लिया था। विराट कोहली इस समय इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में खेलने की तैयारियों में जुटे हैं। वह रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर (आरसीबी) का नेतृत्व करेंगे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.