Move to Jagran APP

सचिन और हरभजन को सम्मानित करेगी मुंबई इंडियंस

इस समारोह के दौरान फ्रेंचाइजी ने 'मुंबई इंडियंस के दस शानदार साल' के नाम का टैग दिया।

By ShivamEdited By: Published: Sat, 01 Apr 2017 07:40 PM (IST)Updated: Sat, 01 Apr 2017 07:46 PM (IST)
सचिन और हरभजन को सम्मानित करेगी मुंबई इंडियंस
सचिन और हरभजन को सम्मानित करेगी मुंबई इंडियंस

मुंबई, प्रेट्र। दो बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के साथ दस साल तक जुड़े रहने पर इसका जश्न दस अप्रैल को एक समारोह का आयोजन करके मनाएगी। इस समारोह के दौरान फ्रेंचाइजी ने 'मुंबई इंडियंस के दस शानदार साल' के नाम का टैग दिया।

loksabha election banner

टीम के मालिक मुकेश और नीता अंबानी क्रिकेट दिग्गज सचिन तेंदुलकर, श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लसित मलिंगा और ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह को सम्मानित करेंगे। सचिन मुंबई इंडियंस के साथ जुडे़ हैं, जबकि मलिंगा और हरभजन टीम के साथ खेल रहे हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली इस लीग में अन्य क्रिकेटर हैं, जो दस साल तक एक ही फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर (आरसीबी) से खेल रहे हैं। इसके अलावा मुंबई इंडियंस ने भारतीय टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले, शॉन पोलक, रिकी पोंटिग और सनत जयसूर्या को भी इस समारोह के लिए आमंत्रित किया है, जबकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) और मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) के अधिकारियों सहित बॉलीवुड की कुछ हस्तियों को भी निमंत्रण भेजा गया है।

पहले मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे पोलार्ड और सिमंस

मुंबई। वेस्टइंडीज के टी-20 विशेषज्ञ बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड और लेंडल सिमंस आइपीएल के दसवें संस्करण के लिए अपनी टीम मुंबई इंडियंस के गुरुवार को राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के खिलाफ होने वाले पहले मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे।

टीम के प्रवक्ता ने शनिवार को कहा कि पोलार्ड और सिमंस मंगलवार को मुंबई पहुंचेंगे और बुधवार को पुणे में टीम के प्री-मैच अभ्यास सत्र के साथ जुड़ेंगे। ये दोनों टीम के उपयोगी खिलाड़ी हैं और उन्होंने 2015 की टीम की खिताबी जीत में महत्वपूर्ण योगदान दिया था। हालांकि सिमंस ने पिछले सत्र में एक ही मैच खेला था, जबकि आइपीएल में दमदार प्रदर्शन करने के बाद भी पोलार्ड को पिछले साल वेस्टइंडीज की टी-20 विश्व कप के लिए टीम में नहीं चुना गया था। 29 वर्षीय पोलार्ड और सिमंस पाकिस्तान के खिलाफ जारी चार मैचों की टी-20 सीरीज के लिए टीम में है जो रविवार को खत्म होगी।

वहीं, श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसित मलिंगा और बल्लेबाज असेला गुणारत्ने का पहले मैच में खेलना संदिग्ध हैं। प्रवक्ता ने कहा, 'उम्मीद है कि मलिंगा और गुणारत्ने गुरुवार को बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज खत्म करके शुक्रवार को मुंबई में टीम के साथ जुड़ेंगे।' बल्लेबाज रोहित शर्मा और ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह शुक्रवार को ही टीम के अभ्यास शिविर में हिस्सा लिया था।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.