Move to Jagran APP

आइपीएलः आज ये दोनों टीमें अपनी किस्मत बदलने उतरेंगी

आज आइपीएल में दो ऐसी टीमों का मुकाबला होगा जो कहीं न कहीं इस संस्करण में लगातार संघर्ष करती नजर आ रही हैं। आज भिड़ंत होगी पांच में से चार मुकाबले गंवा चुकी मुंबई इंडियंस और अपने घर में लगातार हारने वाली दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच। दिल्ली ने अब तक

By ShivamEdited By: Published: Wed, 22 Apr 2015 02:11 PM (IST)Updated: Thu, 23 Apr 2015 02:21 PM (IST)
आइपीएलः आज ये दोनों टीमें अपनी किस्मत बदलने उतरेंगी

नई दिल्ली। आज आइपीएल में दो ऐसी टीमों का मुकाबला होगा जो कहीं न कहीं इस संस्करण में लगातार संघर्ष करती नजर आ रही हैं। आज भिड़ंत होगी पांच में से चार मुकाबले गंवा चुकी मुंबई इंडियंस और अपने घर में लगातार हारने वाली दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच। दिल्ली ने अब तक पांच मुकाबलों में तीन मैच गंवाए हैं।

loksabha election banner

- क्या मुंबई के सफर में होगा सुधारः

आइपीएल 2015 में मुंबई इंडियंस ने अपने सभी फैंस को बहुत निराश किया है। वे अब तक टूर्नामेंट में पांच मैच खेल चुके हैं जिसमें उनको सिर्फ एक ही मुकाबले में जीत मिली है। एक बार की आइपीएल और चैंपियंस लीग चैंपियन इस टीम ने अब तक बहुत खराब प्रदर्शन किया है। अंक तालिका में वे सातवें स्थान पर हैं और अब सीढ़ी चढ़ना बेहद मुश्किल होने वाला है।

- घर में हार पर हारः

वहीं, अगर बात करें मेजबान दिल्ली डेयरडेविल्स की तो उन्हें कुछ खास करना होगा ताकि अपने घर में वो अपनी किस्मत पलट सकें। सोमवार को कोलकाता की टीम ने दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में दिल्ली डेयरडेविल्स को मात दी। ये 2013 से अब तक घर में दिल्ली की लगातार नौवीं हार थी। दिल्ली की टीम ने शुरुआत में मिली दो हार के बाद दो जीत दर्ज करके वापसी तो की थी लेकिन घरेलू फैंस का दिल जीतने की कोशिश अभी भी जारी है।

- अपनी ताकत पर देना होगा ध्यानः

दोनों ही टीमें उतार-चढ़ाव भरे समय से गुजर रही हैं ऐसे में सकारात्मक रहते हुए दोनों टीमों को अपनी ताकतों पर ध्यान देना होगा। दिल्ली का शीर्ष बल्लेबाजी क्रम जिसमें मयंक अग्रवाल, श्रेयस अय्यर, जेपी डुमिनी, युवराज सिंह और मनोज तिवारी जैसे शानदार बल्लेबाज मौजूद हैं। उन्हें अच्छी शुरुआत करने व उसको एक राह दिखाना जरूरी होगा जिसकी कमी कोलकाता के खिलाफ साफ नजर आई थी। वहीं, गेंदबाजी में उनके पास इमरान ताहिर, अमित मिश्रा और नाथन कूल्टर-नाइल जैसे तीन शानदार गेंदबाज मौजूद हैं जिनका फायदा उन्हें सही अंदाज में करना होगा।

वहीं मुंबई की टीम की बात करें तो रोहित शर्मा, लेंडल सिमंस, उनमुक्त चंद ने पिछले मुकाबले में शानदार पारियां खेलकर अपने फॉर्म के संकेत दिए थे लेकिन उन्हें इस तरह की शुरुआत का फायदा उठाना होगा। जबकि गेंदबाजी में उनके पास हरभजन सिंह के रूप में एक ऐसा अनुभवी इन फॉर्म गेंदबाज मौजूद है जिसने अब तक चार मैचों में 8 विकेट झटके हैं। ऐसे में भज्जी का सही समय पर इस्तेमाल करना भी अहम होगा।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.