PreviousNext

लगातार पांच मैच जीत चुकी मुंबई इंडियंस, वर्चस्व कायम रखने उतरेगी

Publish Date:Fri, 21 Apr 2017 09:22 PM (IST) | Updated Date:Sat, 22 Apr 2017 10:10 AM (IST)
लगातार पांच मैच जीत चुकी मुंबई इंडियंस, वर्चस्व कायम रखने उतरेगीलगातार पांच मैच जीत चुकी मुंबई इंडियंस, वर्चस्व कायम रखने उतरेगी
रोहित के साथ राणा, पांड्या बंधु हार्दिक और क्रुणाल, विकेटकीपर पार्थिव पटेल और बटलर फॉर्म में हैं, जो किसी भी विरोधी टीम के लिए चिंता की बात हो सकते हैं।

मुंबई, प्रेट्र। लगातार पांच जीत के बाद आत्मविश्वास से भरी मुंबई इंडियंस शनिवार को जब यहां आइपीएल-10 के मुकाबले में संघर्ष कर रही दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ मैदान पर उतरेगी तो उसका इरादा अपने वर्चस्व कायम रखने का होगा।

मुंबई की ताकत बल्लेबाजी : रोहित शर्मा की अगुआई वाली मुंबई ने गुरुवार को इंदौर में 199 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लिश बल्लेबाज जोस बटलर के 37 गेंदों पर 77 रन की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब को आठ विकेट से धूल चटाई थी। मुंबई की टीम ऑरेंज कैप धारी नितीश राणा के प्रदर्शन से भी खुश होगी। पिछले मैच में नाबाद अर्धशतक सहित राणा इस सत्र में अब तक 255 रन बना चुके हैं।

रोहित के साथ राणा, पांड्या बंधु हार्दिक और क्रुणाल, विकेटकीपर पार्थिव पटेल और बटलर फॉर्म में हैं, जो किसी भी विरोधी टीम के लिए चिंता की बात हो सकते हैं। मुंबई लक्ष्य निर्धारित करने के बजाय उसका पीछा करना पसंद कर सकती है, क्योंकि उसने अभी तक पांचों जीत बाद में बल्लेबाजी करते हुए हासिल की हैं। घरेलू टीम के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि वह किसी एक बल्लेबाज पर निर्भर नहीं है। सभी ने रन बनाए हैं।

गेंदबाजी चिंता की बात :

जहां तक मुंबई के गेंदबाजों की बात है तो गुजरात लायंस और पंजाब के खिलाफ उन्होंने काफी रन दिए थे। यह जरूर टीम प्रबंधन के लिए चिंता की बात होगी। टीम के पास लसित मलिंगा, हरभजन सिंह, जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाज हैं जो दबाव बनाने में सक्षम हैं। इस मैच के लिए मलिंगा की जगह कीवी तेज गेंदबाज टिम साउदी को उतारा जा सकता है।

यह भी पढ़ें: जानिए, ऐसा क्या हुआ कि रैना ने जीत लिया बैंडन मैक्कुलम का दिल

दिल्ली की उम्मीद : दिल्ली के लिए युवा बल्लेबाज संजू सैमसन और ऋषभ पंत ने अच्छा योगदान दिया है, लेकिन टीम को शीर्ष क्रम में सैम बिलिंग्स और करुण नायर से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। पिछले मैच में बिलिंग्स की असफलता चिंता की बात है। उन्हें सैमसन के साथ मिलकर टीम को ठोस शुरुआत देनी होगी, खासतौर से बल्लेबाजों के मददगार वानखेड़े की पिच पर। श्रेयस अय्यर से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी जो यहां की परिस्थितियों से अच्छी तरह वाकिफ हैं। देखना दिलचस्प होगा कि खराब फॉर्म से जूझ रहे एंजेलो मैथ्यूज को मौका मिलता है या नहीं। टीम की गेंदबाजी का दारोमदार क्रिस मॉरिस, कप्तान जहीर खान और पैट कमिंस के कंधों पर होगा। इस पिच पर लेग स्पिनर अमित मिश्रा महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: ..तो इस बॉलीवुड एक्ट्रेस के साथ भुवी जाना चाहते हैं सुनसान आयलैंड पर!

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:mumbai Indians have won consecutive five matches(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

चैंपियंस ट्रॉफी: टीम इंडिया को लग सकता है करारा झटका, ये खिलाड़ी होगा बाहर !आइसीसी के नए राजस्व मॉडल पर बीसीसीआइ पदाधिकारियों व सीओए में मतभेद
यह भी देखें