Move to Jagran APP

मुंबई इंडियंस की टीम ने लगा दिया ‘शतक’, कोलकाता की टीम रह गई देखती

आइपीएल 10 के 54वें मुकाबले में मुंबई की टीम ने एक खास शतक जमाया।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 15 May 2017 11:53 AM (IST)Updated: Mon, 15 May 2017 05:51 PM (IST)
मुंबई इंडियंस की टीम ने लगा दिया ‘शतक’, कोलकाता की टीम रह गई देखती
मुंबई इंडियंस की टीम ने लगा दिया ‘शतक’, कोलकाता की टीम रह गई देखती

नई दिल्ली, जेएनएन। कोलकाता नाइटराइडर्स के मैदान पर मुंबई इंडियंस की टीम ने एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। आइपीएल 10 के 54वें मुकाबले में मुंबई की टीम ने एक खास शतक जमाया। इस मैच में मुंबई की टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 9 रन से हराया।

loksabha election banner

मुंबई इंडियंस ने बनाया ये खास शतक

ईडन गार्डंस स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में मुंबई की टीम ने किंग खान की कोलकाता नाइट राइडर्स को पस्त कर दिया। आइपीएल में मुंबई की टीम की ये 100वीं जीत रही और यह उपलब्धि हासिल करने वाली वह पहली टीम भी बनी। इस जीत के साथ ही ये भी साफ हो गया कि मुंबई की टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए दो मौके मिलेंगे, क्योंकि अंकतालिका में मुंबई की टीम टॉप पर बरकरार है।

मुंबई को मिलेंगे दो मौके

अब मुंबई पहले क्वालीफायर यानि कि क्वालीफायर-1 में पुणे की टीम से भिड़ेगी और इस मैच को यदि मुंबई जीत जाती है तो वो सीधे फाइनल का टिकट हासिल कर लेगी। और अगर इस मैच में मुंबई को हार मिलती है, तो इसे एक और मौका मिलेगा फाइनल में जगह बनाने का। हार की स्थिति में मुंबई की टीम का सामना एलिमिनेटर मैच जीतने वाली टीम से होगा। आपको बता दें कि आइपीएल 10 का एलिमिनेटर मुकाबला हैदराबाद और कोलकाता की टीम के बीच खेला जाएगा। इसके बाद क्वालीफायर-2 में इस मैच के विजेता का सामना क्वालीफायर-1 में हारने वाली टीम से होगा।

मुंबई के ‘शतक’ तक का सफर

मुंबई ने 176 मैच खेलते हुए 100 जीते, 73 हारे, एक टाई और दो बेनतीजा रहे। मुंबई ने आईपीएल में 154 में से सर्वाधिक 89 मैच जीते हैं।

दूसरे नंबर पर है चेन्नई

आइपीएल में सबसे ज़्यादा मुकाबले जीतने वालों की इस लिस्ट में दूसरा नाम चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का है। चेन्नई ने 156 मैच में 94 जीत दर्ज़ की तो 59 मैचों में उन्हें हार का भी सामना करना पड़ा था। वहीं उनके 2 मैच टाई रहे तो एक मैच बेनतीज़ा रहा। आपको बता दें कि निलंबन के चलते पिछले दो साल से चेन्नई की टीम आइपीएल में हिस्सा नहीं ले रही है। अगली बार से चेन्नई की टीम आइपीएल में शिरकत करेगी।

कोलकाता है तीसरे नंबर पर 

आइपीएल में सबसे ज़्यादा मुकाबले जीतने वालों की इस लिस्ट में तीसरा नाम कोलकाता की टीम का है। कोलकाता की टीम ने आइपीएल में 162 मैच खेलते हुए 85 जीते, 74 हारे, दो टाई और एक बेनतीजा रहे। 

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.