Move to Jagran APP

रणजी ट्राॅफी: 40 बार की चैंपियन टीम हुई 44 रनों पर ढेर

कप्तान विनय कुमार की कातिलाना गेंदबाजी (6/20) की बदौलत कर्नाटक ने रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल मुकाबले में बुधवार को चालीस बार के चैंपियन मुंबई को मात्र 15.3 ओवर में 44 रन पर ढेर कर दिया। उसकी ओर से श्रेयस अय्यर ने सर्वाधिक 15 और सूर्यकुमार यादव ने 12 रन बनाए।

By Rajesh NiranjanEdited By: Published: Thu, 26 Feb 2015 03:33 AM (IST)Updated: Thu, 26 Feb 2015 08:18 AM (IST)
रणजी ट्राॅफी: 40 बार की चैंपियन टीम हुई 44 रनों पर ढेर

बेंगलुरु। कप्तान विनय कुमार की कातिलाना गेंदबाजी (6/20) की बदौलत कर्नाटक ने रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल मुकाबले में बुधवार को चालीस बार के चैंपियन मुंबई को मात्र 15.3 ओवर में 44 रन पर ढेर कर दिया। उसकी ओर से श्रेयस अय्यर ने सर्वाधिक 15 और सूर्यकुमार यादव ने 12 रन बनाए। आठ बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए, जबकि अभिषेक नायर चोट के कारण खेलने नहीं उतरे। यह मुंबई का इस टूर्नामेंट का दूसरा न्यूनतम स्कोर है। इससे पहले उसका न्यूनतम स्कोर 42 रन था, जो उसने 1977-78 में गुजरात के खिलाफ बनाया था। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में विकेटों के पतझड़ के बीच पहले दिन कुल 21 विकेट गिरे।

loksabha election banner

कर्नाटक ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 202 रन बनाए। इसके बाद हालांकि विनय कुमार ने मुंबई को 44 रन पर समेटकर टीम को शानदार वापसी दिलाई। कर्नाटक को इस तरह से 158 रन की बढ़त मिली। कर्नाटक की दूसरी पारी की शुरुआत अच्छी नहीं और उसने दिन का खेल समाप्त होने तक मात्र दस रन पर रॉबिन उथप्पा (4) और लोकेश राहुल (2) के विकेट गंवा दिए थे। उसकी कुल बढ़त 168 रन हो गई है। अभिमन्यु मिथुन चार और रविकुमार समर्थ बिना खाता खोले क्रीज पर थे।

इससे पहले कर्नाटक की पहली पारी में पांच बल्लेबाज दोहरे अंक तक भी नहीं पहुंच पाए। उथप्पा अर्धशतक जमाने वाले अकेले बल्लेबाज थे। उन्होंने 68 रन की अपनी पारी में 100 गेंदों का सामना कर दस चौके और एक छक्का जड़ा। करुण नायर ने नाबाद 49 और मनीष पांडे ने 34 रन बनाए। मुंबई की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने चार और विल्किन मोता ने दो विकेट लिए।

शंकर के अर्धशतक से संभला तमिलनाडु

कोलकाता, खेल संवाददाता। विजय शंकर की नाबाद अर्धशतकीय पारी की बदौलत तमिलनाडु ने बुधवार को महाराष्ट्र के खिलाफ रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल मैच में शुरुआती झटकों से उबरते हुए तीन विकेट पर 192 रन बना लिए हैं। पहले दिन का खेल खत्म होने तक शंकर 56 और दिनेश कार्तिक 48 रन बनाकर क्रीज पर थे। यह दोनों तीसरे विकेट के लिए 102 रन की अटूट साझेदारी कर चुके हैं।

तमिलनाडु के कप्तान अभिनव मुकुंद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मुरली विजय (28) और मुंकुद (23) अच्छी शुरुआत के बावजूद बड़ा स्कोर नहीं कर सके। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 47 रन जोड़े। बाबा अपराजित ने 20 रन बनाए। महाराष्ट्र की ओर से अनुपम संकलेचा, डोमिनिक जोसेफ और समद फल्लाह ने एक-एक विकेट झटका।

खुश हुए धौनी, टीम की जमकर तारीफ की क्रिकेटरों के 'टैटू' का किस्मत कनेक्शन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.