Move to Jagran APP

कप्तानी छोड़ते ही रंग में आए माही, चार साल बाद बने शतकवीर

धौनी ने चार साल बाद वनडे क्रिकेट में शतक जड़ा। ये धौनी का दसवां वनडे शतक है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 19 Jan 2017 04:26 PM (IST)Updated: Fri, 20 Jan 2017 09:19 AM (IST)
कप्तानी छोड़ते ही रंग में आए माही, चार साल बाद बने शतकवीर
कप्तानी छोड़ते ही रंग में आए माही, चार साल बाद बने शतकवीर

(शिवम् अवस्थी), नई दिल्ली। कप्तानी छोड़ते ही धौनी का पुराना कूल अंदाज अब फिर मैदान पर नजर आने लगा है। आज उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में ऐसी पारी खेली कि इंग्लिश गेंदबाजों के पसीने छूट गए। धौनी ने चार साल बाद वनडे क्रिकेट में शतक जड़ा। ये धौनी का दसवां वनडे शतक है।

loksabha election banner

- पुराने रंग में दिखे धौनी

धौनी ने आज जब पिच पर कदम रखा तब टीम इंडिया मुश्किल स्थिति में थी और युवराज सिंह पारी को संभालने का प्रयास कर रहे थे। धौनी ने अपने ही अंदाज में पहले तो युवराज सिंह को एक छोर से सहारा दिया और शतकीय साझेदारी के दम पर टीम इंडिया को मुश्किल से बाहर निकाला। फिर युवी का शतक पूरा होते ही माही भी खुलकर खेलने लगे। उन्होंने 68 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया जबकि 106 गेंदों पर शतक जड़ डाला। धौनी ने 122 गेंदों पर 134 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने दस चौके और छह छक्के जड़े।

अंग्रेजों के खिलाफ धौनी ने लगाया शानदार शतक, देखें तस्वीरें

इस मैच की रिपोर्ट के लिए यहां क्लिक करें

- क्या वो शतक याद है?

धौनी को क्रिकेट फैंस ने हमेशा ही एक अच्छे फिनिशर की भूमिका निभाते हुए देखा है। शायद यही वजह रही कि उनके वनडे करियर में अब जाकर दसवां शतक लगा है। कई बार वो 90+ के अंदर आउट हुए लेकिन टीम को जीत दिलाकर या स्थिति अच्छी करके ही पवेलियन लौटे। अब जब कप्तानी की जिम्मेदारी उनके कंधे से हट चुकी है तो उनका पुराना अंदाज फिर देखने को मिलने लगा है।

धौनी और युवी ने इंग्लैंड के खिलाफ बनाया ये रिकॉर्ड, देखें तस्वीरें

कम ही लोगों को धौनी का आखिरी वनडे शतक याद होगा। धौनी ने इससे पहले आखिरी बार वेस्टइंडीज के खिलाफ 2012 में चेन्नई के मैदान पर वनडे शतक जड़ा था। उस मैच में उन्होंने नाबाद 113 रनों की पारी खेली थी।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.