PreviousNext

बल्ले से 'कप्तान' का आखिरी सलाम, स्टेडियम में गूंजा 'माही मार रहा है'

Publish Date:Tue, 10 Jan 2017 04:59 PM (IST) | Updated Date:Wed, 11 Jan 2017 03:00 PM (IST)
बल्ले से 'कप्तान' का आखिरी सलाम, स्टेडियम में गूंजा 'माही मार रहा है'
खचाखच भरे स्टेडियम की बड़ी वजह ये भी थी कि धौनी अंतिम बार नीली जर्सी में कप्तान के रूप में मैदान पर उतरे थे।

(शिवम् अवस्थी), नई दिल्ली। मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में आमतौर पर अंतरराष्ट्रीय स्तर के मैच कम ही देखने को मिलते हैं लेकिन मंगलवार को जब भारतीय टीम यहां इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास वनडे मैच खेलने उतरी तो नजारा ही अलग था। खचाखच भरे स्टेडियम की एक वजह फ्री-एंट्री थी, वहीं बड़ी वजह ये भी थी कि महेंद्र सिंह धौनी अंतिम बार नीली जर्सी में कप्तान के रूप में मैदान पर उतरे थे। खैर, धौनी ने भी वहां पहुंचे फैंस को निराश नहीं किया। कप्तान के रूप में अंतिम मैच तो उनकी टीम हार गई लेकिन धौनी ने अपनी पारी से दिल जरूर जीत लिए।

- 'कैप्टन' कूल की अंतिम पारी

भारतीय टीम की आखिरी बार कप्तानी कर रहे धौनी जब इस मैच में बल्लेबाजी करने उतरे तो फैंस ने उनका स्वागत ऐसे किया मानो वो संन्यास की घोषणा कर चुके हों। रायुडू शतक जड़ चुके थे, युवराज (56) भी मजबूती से पिच पर टिके थे और खेल अंतिम 10 ओवर के बीच था, यानी धौनी को अपने अंदाज में खेलने का लाइसेंस मिल चुका था।

धौनी ने इसका जमकर फायदा उठाया और 40 गेंदों पर नाबाद 68 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल डाली। उनकी इस पारी में 8 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। उनकी इसी धुआंधार पारी के दम पर इंडिया-ए टीम ने 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 304 रन बना डाले। हालांकि इंग्लैंड ने बाद में इस स्कोर को हासिल करके धौनी को आखिरी बार कप्तान के रूप में विजयी नहीं बनने दिया।

- स्टेडियम में 'माही मार रहा है' और 'धौनी..धौनी' की गूंज

स्टेडियम में जैसे-जैसे धौनी की पारी आगे बढ़ी, वैसे-वैसे हाल में उनकी जिंदगी पर बनी फिल्म का एक चर्चित डायलॉग भी गूंज उठा।

किसी ने कागज पर लिखा 'माही मार रहा है' तो किसी ने ये डायलॉग चीख-चीखकर अपने चहेते कप्तान को सलाम किया। इसके अलावा सचिन..सचिन के नारों की तरह सचिन के ही गढ़ मुंबई में धौनी..धौनी के नारे भी जमकर गूंजे। कप्तान के तौर पर माही की बेशक ये आखिरी पारी थी लेकिन वनडे और टी20 क्रिकेट में वो आगे भी खिलाड़ी के तौर पर खेलते रहेंगे।

- अंतिम ओवर में जमकर गरजे माही

धौनी ने पारी के अंतिम ओवर में ऐसी धुआंधार बल्लेबाजी की, कि विरोधी तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स के पसीने छूट गए। इस ओवर में धौनी ने दो छक्के, दो चौके, एक डबल और एक सिंगल के जरिए कुल 23 रन जड़ डाले और चुटकियों में भारत का स्कोर 300 पार पहुंचा दिया। इस ओवर का नतीजा ही था कि वोक्स ने इस मैच में 10 ओवर में बिना किसी सफलता 71 रन लुटा डाले।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:MS Dhoni strokes fifty in warm up game as last match as captain(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने दी पेस को उनके 43 वें जन्मदिन पर बधाईइस देश में सुरक्षित नहीं हैं क्रिकेट खिलाड़ी, कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा
यह भी देखें