Move to Jagran APP

ऑस्‍ट्रेलिया को विश्‍व कप जिताया, अब आइपीएल की बारी

क्रिकेट विश्‍व कप में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले स्‍टार्क शानदार फाॅर्म में चल रहे हैं और अब आइपीएल में अपनी टीम को चैंपियन बना सकते हैं।

By Sumit KumarEdited By: Published: Thu, 07 May 2015 10:35 AM (IST)Updated: Thu, 07 May 2015 12:33 PM (IST)
ऑस्‍ट्रेलिया को विश्‍व कप जिताया, अब आइपीएल की बारी

नई दिल्ली, [सुमित कुमार राय]। आइपीएल-8 के 40वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने किंग्स इलेवन पंजाब को एकतरफा मुकाबले में 138 रनों से मात दी। बैंगलोर के खिलाडि़यों ने पंजाब को किसी भी क्षेत्र में आगे नहीं निकलने दिया और बड़ी जीत दर्ज की।

loksabha election banner

बैंगलोर की इस जीत में एक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मिचेल स्टार्क ने अपने खेल से सबको प्रभावित कर दिया। एक तरफ जहां कैरेबियाई खिलाड़ी क्रिस गेल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 57 गेंदों में 117 रनों की पारी खेलकर रनों की बरसात कर दी, वहीं स्टार्क सबसे कंजूस गेंदबाज साबित हुए।

स्टॉर्क ने चार ओवर में 17 रन खर्च कर पंजाब के चार बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। स्टार्क ने 3.75 की इकोनॉमी से गेंदबाजी किया और किसी भी बल्लेबाज को बाउंड्री लगाने का मौका नहीं दिया। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क अपनी शानदार फार्म से सुर्खियों में चल रहे हैं।

विश्व कप का शानदार फाॅर्म अब भी बरकरार
क्रिकेट विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले मिचेल स्टार्क का फॉर्म अब भी बरकरार है और वो हर मैच में लय में नजर आ रहे हैं। विश्व कप में स्टार्क ने 22 विकेट लेकर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में नंबर वन पर थे।

घुटने की चोट की वजह से आइपीएल के शुरुआती मैचों में बाहर रहने वाले स्टार्क ने शानदार वापसी किया है और अपनी गेंदबाजी के एक बार फिर लोगों का दिल जीत लिया है। इस मैच से पहले भी स्टार्क ने 24 अप्रैल को राजस्थान के विरूद्ध 22 रन देकर तीन विकेट चटकायें थे। इसके बाद 26 अप्रैल को दिल्ली के विरूद्ध 20 रन देकर दो विकेट लिए थे। स्टार्क अब तक खेले 7 मैचों में 15 विकेट लिए हैं।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.