Move to Jagran APP

एक की यादगार विदाई, तो दूसरे की हार के साथ

आइसीसी विश्व कप 2015 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को जीत मिली और न्यूजीलैंड को हार। कंगारुओं ने जहां पांचवीं बार विश्व कप चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया वहीं कीवी टीम पहली बार चैंपियन बनने के इतना करीब पहुंचकर भी उससे दूर हो गई। इस फाइनल में यूं तो काफी

By ShivamEdited By: Published: Sun, 29 Mar 2015 03:37 PM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2015 03:51 PM (IST)
एक की यादगार विदाई, तो दूसरे की हार के साथ

(शिवम् अवस्थी), नई दिल्ली। आइसीसी विश्व कप 2015 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को जीत मिली और न्यूजीलैंड को हार। कंगारुओं ने जहां पांचवीं बार विश्व कप चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया वहीं कीवी टीम पहली बार चैंपियन बनने के इतना करीब पहुंचकर भी उससे दूर हो गई। इस फाइनल में यूं तो काफी कुछ खास रहा लेकिन सबसे खास रही दो महान खिलाड़ियों की विदाई। इनमें से एक को यादगार विदाई मिली तो दूसरे को हार के साथ अलविदा कहना पड़ा।

loksabha election banner

हम बात कर रहे हैं ऑस्ट्रेलिया के कप्तान माइकल क्लार्क और न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान व सबसे अनुभवी दिग्गज डेनियल विटोरी की। क्लार्क ने फाइनल से पहले ये ऐलान कर दिया था कि ये उनके वनडे करियर का अंतिम मुकाबला होगा जबकि विटोरी पहले ही साफ कर चुके थे कि रंगीन कपड़ों में वो आखिरी बार इस विश्व कप में अपनी टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। क्लार्क ने फाइनल मुकाबले में 72 गेंदों में 74 रनों की यादगार पारी खेली और अपनी टीम को आसानी से जीत की तरफ ले गए, ये उनके करियर का बेहतरीन अंत था क्योंकि किसी भी कप्तान के लिए विश्व चैंपियन बनकर अलविदा कहने से बेहतर और कुछ नहीं हो सकता। वहीं, न्यूजीलैंड के महान ऑलराउंडर डेनियल विटोरी इस मैच में महज 9 रन बना सके और उनके हाथ एक भी विकेट नहीं लगा। इसके साथ ही पहली बार विश्व कप जीतने का उनका सपना भी टूट गया। हालांकि दोनों खिलाड़ियों को विश्व क्रिकेट हमेशा याद रखेगा।

ये भी पढ़ेंः ऑस्ट्रेलिया पांचवीं बार बना विश्व चैंपियन

आइसीसी क्रिकेट विश्व कप की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.