Move to Jagran APP

आइपीएल नीलामी में वीरेंद्र सहवाग की लगेगी बोली

मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के सातवें सत्र के लिए मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा और वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी कीरन पोलार्ड सहित पांच खिलाड़ियों को रिटेन करने का फैसला किया है। रोहित शर्मा और पोलार्ड के अलावा मुंबई इंडियंस की ओर से जिन्हें रिटेन किया गया है वे खिलाड़ी भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह, श्रीलंका के

By Edited By: Published: Fri, 10 Jan 2014 05:49 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jan 2014 05:12 PM (IST)
आइपीएल नीलामी में वीरेंद्र सहवाग की लगेगी बोली

जागरण न्यूज नेटवर्क, नई दिल्ली। पिछले सत्र में खिलाड़ियों के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स के प्रबंधन ने इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के सातवें सत्र के लिए इस साल फरवरी में होने वाली नीलामी में अपने किसी भी पुराने खिलाड़ी को टीम में बरकरार नहीं रखने का फैसला किया है। डेयरडेविल्स इकलौती टीम है, जिसने ऐसा फैसला लिया है, जबकि अन्य टीमों ने कम से कम अपने पुराने दो-दो खिलाड़ियों को टीम के साथ जोड़े रखने का फैसला किया है।

loksabha election banner

डेयरडेविल्स के इस फैसले के बाद टीम के आइकॉनिक खिलाड़ी रहे वीरेंद्र सहवाग भी इस साल बाजार में बिकते नजर आएंगे। अब देखना यह दिलचस्प होगा कि बेहद ही खराब फॉर्म से गुजर रहे इस अनुभवी खिलाड़ी के लिए कौन सी फ्रेंचाइजी बोली लगाती है। यह पहली बार होगा जब सहवाग की बोली लगेगी। दिल्ली डेयरडेविल्स ने आइपीएल-1 में उन्हें आइकन खिलाड़ी के तौर पर लिया था और वह छह सत्र में इसी टीम के साथ रहे। अन्य फ्रेंचाइजियों में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स ने सर्वाधिक पांच-पांच पुराने खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़े रखने का फैसला लिया है।

मुंबई इंडियंस ने कप्तान रोहित शर्मा और वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड सहित सीनियर ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह, श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा और प्रतिभावान बल्लेबाज अंबाती रायुडू को भी रिटेन किया है। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन अब 'राइट टू मैच' कार्ड के जरिये टीम से जुड़ने के प्रबल दावेदार हैं जिसका इस्तेमाल टीम 12 और 13 फरवरी को होने वाली दो दिवसीय नीलामी के दौरान कर सकती है।

टीम : रिटेन खिलाड़ी

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा, हरभजन सिंह, अंबाती रायुडू (भारत), कीरोन पोलार्ड (वेस्टइंडीज), लसिथ मलिंगा (श्रीलंका)

चेन्नई सुपरकिंग्स : एमएस धौनी, आर अश्विन, सुरेश रैना, रवींद्र जडेजा (भारत), ड्वेन ब्रावो (वेस्टइंडीज)

किंग्स इलेवन पंजाब : डेविड मिलर (द. अफ्रीका), मनन वोरा (भारत)

कोलकाता नाइटराइडर्स : गौतम गंभीर (भारत), सुनील नरेन (वेस्टइंडीज)

राजस्थान रॉयल्स : स्टुअर्ट बिन्नी, अजिंक्य रहाणे, संजू सैमसन (भारत), शेन वॉटसन, जेम्स फॉकनर (ऑस्ट्रेलिया)

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर : विराट कोहली (भारत), एबी डिविलियर्स (द. अफ्रीका), क्रिस गेल (वेस्टइंडीज)

सनराइजर्स हैदराबाद : शिखर धवन (भारत), डेल स्टेन (द. अफ्रीका)

पढ़ें: मुहम्मद हफीज को मुआवजा नहीं देगा पीसीबी

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.