PreviousNext

इस 26 वर्षीय कंगारू ऑलराउंडर ने मुंबई इंडियंस के होश उड़ाए

Publish Date:Sat, 14 May 2016 12:43 AM (IST) | Updated Date:Sat, 14 May 2016 07:53 AM (IST)
इस 26 वर्षीय कंगारू ऑलराउंडर ने मुंबई इंडियंस के होश उड़ाए
मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने जब शुक्रवार रात पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया तो ऐसा लगा कि आज पंजाब की खैर नहीं।

नई दिल्ली, [शिवम् अवस्थी]। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने जब शुक्रवार रात पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया तो ऐसा लगा कि आज पंजाब की खैर नहीं। मुंबई का शानदार बैटिंग ऑर्डर देखकर ये सोच वाजिब भी है लेकिन पंजाब की टीम के 26 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने रोहित और उनकी टीम के सभी अरमानों पर पानी फेर दिया।

ये भी पढ़ेंः मुंबई ने इतनी ढीली शुरुआत की उम्मीद किसी को नहीं थी

- स्टोइनिस का धमालः

ये हैं 26 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस जो एक बार फिर भारतीय पिच पर जलवा बिखेरते नजर आए। शुक्रवार रात उन्होंने इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के जरिए एक बार फिर अपनी पहचान दर्ज कराने की कोशिश की। स्टोइनिस ने 4 ओवर में महज 15 रन लुटाते हुए 4 विकेट झटके। इस दौरान उन्होंने नीतीष राणा, जोस बटलर, कीरोन पोलार्ड और कृणाल पांड्या जैसे शानदार खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इससे पहले 7 मई को दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ भी उन्होंने फैंस का दिल जीता था। उस मैच में उन्होंने गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट लिए थे जबकि बल्लेबाजी के दौरान ओपनिंग करते हुए 52 रनों की शानदार पारी भी खेली थी। उस मैच में पंजाब 9 रन से जीता था जबकि तब भी स्टोइनिस 'मैन ऑफ द मैच' रहे थे।

- कौन हैं मार्कस स्टोइनिसः

स्टोइनिस का जन्म पर्थ में हुआ है जहां की पिच (वाका) दुनिया की सबसे घातक पिचों में शुमार है। स्टोइनिस ने अब तक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सिर्फ एक वनडे और एक टी20 मैच ही खेला है लेकिन घरेलू टी20 लीग व टूर्नामेंट में वो अपना जलवा बिखेरते आए हैं, शायद यही वजह थी कि पंजाब ने इस बार की नीलामी में उनको 5.50 करोड़ में खरीदना सही समझा। पिछले सीजन में वो दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से खेले थे। अपने ट्वंटी20 करियर में स्टोइनिस अब तक 26 मैचों में 404 रन बना चुके हैं जबकि उनके नाम 19 विकेट भी दर्ज हैं।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Marcus Stoinis takes 4 wickets to win man of the match against Mumbai Indians(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

आज आइपीएल में दिखेगी वो कमी जिसका अहसास फैंस को पहले कभी नहीं हुआतो क्या मैदान पर खत्म हो चुका है क्रिस गेल का तूफान ?
यह भी देखें