PreviousNext

कल रात हुआ ऐसा इत्तेफाक जो इन दोनों धुरंधरों के करियर पर उठाता है सवाल

Publish Date:Thu, 20 Apr 2017 10:55 PM (IST) | Updated Date:Fri, 21 Apr 2017 05:39 PM (IST)
कल रात हुआ ऐसा इत्तेफाक जो इन दोनों धुरंधरों के करियर पर उठाता है सवालकल रात हुआ ऐसा इत्तेफाक जो इन दोनों धुरंधरों के करियर पर उठाता है सवाल
ये गेंदबाज आज भी आइपीएल में सर्वाधिक विकेट (147) लेने वाला गेंदबाज है।

(शिवम् अवस्थी), नई दिल्ली। गजब की रफ्तार, सटीक यॉर्कर, खतरनाक बाउंसर.....कई सालों तक श्रीलंकाई गेंदबाज लसिथ मलिंगा और भारतीय गेंदबाज इशांत शर्मा की विश्व क्रिकेट में यही पहचान हुआ करती थी। क्रिकेट का कोई भी फॉर्मेट हो, हर बल्लेबाज उनकी गेंदों को संभलकर खेलता था, लेकिन कल रात का नजारा देखकर ऐसा कहीं से भी नहीं लगा कि हम उन्हीं को देख रहे हैं। दोनों अलग-अलग टीमों से थे लेकिन दोनों की धुनाई का नजारा एक जैसा रहा। 

- 'बराबर' हुई धुनाई

मुंबई के गेंदबाज मलिंगा पंजाब की टीम के सामने किसी स्कूल के गेंदबाज जैसे नजर आ रहे थे। मलिंगा अपनी टीम में सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए। उन्होंने अपने 4 ओवरों में बिना कोई विकेट लिए 58 रन लुटा डाले। दिलचस्प बात ये रही कि दूसरी टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाज इशांत शर्मा का भी ठीक यही हाल रहा, इशांत ने भी 4 ओवर किए और उन्होंने भी बिना किसी नुकसान 58 रन लुटा डाले। मलिंगा का क्रिकेट करियर तो वैसे ही खत्म होने की कगार पर है लेकिन इशांत को खुद को संभालना होगा क्योंकि आइपीएल नीलामी में भी उन्हें किसी ने नहीं खरीदा। वो तो भला हो पंजाब की टीम का जिसने अंतिम समय पर उन्हें मौका दे दिया।

- अमला को तो अब नहीं भूलेंगे मलिंगा

जिस एक बल्लेबाज ने मलिंगा की सबसे ज्यादा धुनाई की, या ये भी कह सकते हैं कि उन्हें एक ही बल्लेबाज ने निशाना बनाया, वो थे हाशिम अमला। मलिंगा ने अगर मैच में 58 रन लुटाए तो उसमें 51 रन अकेले हाशिम अमला ने ही बनाए। अमला ने मलिंगा की 16 गेंदों पर 51 रन बना डाले। अमला ने इस मैच में 60 गेंदों पर नाबाद 104 रनों की पारी खेली।

- वो महंगा ओवर.....

इसी दौरान मलिंगा ने अपने दूसरे ओवर में तो हद ही कर दी। इस ओवर में अमला ने उनकी गेंद को मैदान के चारों ओर उड़ाया। ओवर की पहली गेंद मैक्सवेल ने खेली और एक रन लेकर स्ट्राइक अमला को दी। अमला ने दूसरी गेंद पर छक्का जड़ा, तीसरी गेंद वाइड गई और फिर इस गेंद पर एक और छक्का जड़ दिया। चौथी गेंद पर अमला ने चौका जड़ा। पांचवीं गेंद पर कोई रन नहीं आया और छठी व आखिरी गेंद पर चौका जड़ डाला। यानी इस ओवर में कुल 22 रन आए।

- पिछले मैच में भी मलिंगा का था कुछ यही हाल

इस आइपीएल सीजन में ये मलिंगा का चौथा मैच है। इससे पहले उन्होंने तीन मैचों में 4 विकेट लिए थे। जिसमें कोलकाता के खिलाफ 2 विकेट (36 रन लुटाए), हैदराबाद के खिलाफ 1 विकेट (30 रन लुटाए) और गुजरात के खिलाफ 1 विकेट (51 रन लुटाए) शामिल है। यानी उन्होंने अपने पिछले मैच में भी रन लुटाने का अर्धशतक लगाया था।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Malinga stroked by Punjab batsman in IPL match(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

इंग्लिश बल्लेबाज बटलर ने दिखाया अपना दम, पंजाब के गेंदबाजों के पसीने छुड़ाएक्या टीम इंडिया में इस धुरंधर की जल्द होगी एंट्री, फिर खेली जोरदार पारी
यह भी देखें