Move to Jagran APP

चैंपियंस ट्रॉफी: टीम इंडिया को लग सकता है करारा झटका, ये खिलाड़ी होगा बाहर !

यह टूर्नामेंट एक जून से इंग्लैंड में शुरू होगा और भारत इसमें खिताब बचाने के अभियान के तहत उतरेगा।

By ShivamEdited By: Published: Fri, 21 Apr 2017 11:05 PM (IST)Updated: Sat, 22 Apr 2017 12:09 AM (IST)
चैंपियंस ट्रॉफी: टीम इंडिया को लग सकता है करारा झटका, ये खिलाड़ी होगा बाहर !
चैंपियंस ट्रॉफी: टीम इंडिया को लग सकता है करारा झटका, ये खिलाड़ी होगा बाहर !

जागरण न्यूज नेटवर्क, नई दिल्ली। टीम इंडिया को करारा झटका लगा जब यह तय हो गया कि सलामी बल्लेबाज केएल राहुल का चैंपियंस ट्रॉफी में खेलना संदिग्ध है। यह टूर्नामेंट एक जून से इंग्लैंड में शुरू होगा और भारत इसमें खिताब बचाने के अभियान के तहत उतरेगा।

loksabha election banner

एक रिपोर्ट के अनुसार 25 वर्षीय राहुल गुरुवार को अपनी आइपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर (आरसीबी) के साथियों से टीम होटल में मिले। उनके बायें कंधे पर लगे स्लिंग पर सभी की निगाहें जा रही थी। उनके कंधे की इंग्लैंड में दस अप्रैल को डॉ. लेनार्ड फुंक ने सर्जरी की थी।

राहुल को यह चोट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पुणे में पहले टेस्ट के दौरान लगी थी और इसके बाद वह दर्द के बावजूद पूरी सीरीज में खेले थे। उन्होंने नौ पारियों में 393 रन बनाए थे और वह भारत की तरफ से चेतेश्वर पुजारा के बाद दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

राहुल ने कहा, 'डॉक्टरों के अनुसार मुझे पूरी तरह ठीक होने में दो-तीन महीने का समय लगेगा। वैसे हर व्यक्ति का शरीर अलग-अलग होता है और अब यह मेरे ऊपर निर्भर करेगा कि मैं कितनी जल्दी ठीक होता हूं। वैसे मुझे दो-तीन सप्ताह का आराम कहा गया है, इसके बाद फिजियोथेरेपी शुरू होगी। इसके बाद ही रिहैबिलिटेशन शुरू होगा। वैसे मेरी चोट से सभी हैरान थे, क्योंकि मुझे कोई गंभीर चोट नहीं लगी थी। मैंने जब स्टीव ओकीफे की गेंद पर छक्का लगाया तो मुझे मालूम पड़ गया था कि मेरा कंधा उतर गया है।'

तीन साल पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखने वाले राहुल चोट की वजह से कई बार टीम से अंदर बाहर होते रहे हैं। राहुल ने अब तक सिर्फ 17 टेस्ट, छह वनडे और आठ टी-20 मैच खेले है। टेस्ट में राहुल ने 44.44 की औसत से 1200 रन अपने नाम किए हैं। वहीं वनडे में राहुल ने 55 की औसत से 220 रन बनाए हैं, जबकि टी-20 में 56 की औसत से एक शतक और एक अर्धशतक के साथ 280 रन जोड़े हैं।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.