Move to Jagran APP

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के नए कोच बने लालचंद राजपूत

लालचंद सीताराम राजपूत को अफगानिस्तान टीम के मुख्य कोच के तौर पर नियुक्त किया गया है।

By sanjay savernEdited By: Published: Sat, 25 Jun 2016 08:37 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jun 2016 08:44 PM (IST)
अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के नए कोच बने लालचंद राजपूत

जासं, ग्रेटर नोएडा। लालचंद सीताराम राजपूत को अफगानिस्तान टीम के मुख्य कोच के तौर पर नियुक्त किया गया है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने प्रेस वार्ता में इसकी जानकारी दी।

prime article banner

बोर्ड के सीईओ शफीकउल्लाह स्टनकजई ने राजपूत को जर्सी (टीम की टी-शर्ट) भेंट कर टीम की जिम्मेदारी दी। स्टनकजई ने कहा कि इंजमाम उल हक के पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में चले जाने के बाद वह कोच तलाश रहे थे। ग्रेटर नोएडा में होम ग्राउंड होने से अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड भारतीय कोच तलाश रहा था। उन्होंने कहा कि बीसीसीआइ अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने कोच के रूप में राजपूत को नियुक्त करने में मदद की। राजपूत ने कहा कि स्काटलैंड व आयरलैंड के साथ वनडे सीरीज जीतना प्राथमिकता है। फिर टेस्ट में अफगानिस्तान की रैंक भी सुधारने का प्रयास किया जाएगा। राजपूत पहले मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन में थे। 2007 में टी-20 भारतीय टीम के प्रबंधक भी रह चुके हैं व अंडर-19 टीम के कोच भी रहे हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.