Move to Jagran APP

कुलदीप ने बताया कि एक पारी में कैसे चटकाए श्रीलंका के चार विकेट

कुलदीप ने कहा कि वह वनडे सीरीज में खेलने को लेकर सकारात्मक और आशान्वित हैं।

By Bharat SinghEdited By: Published: Tue, 15 Aug 2017 04:21 PM (IST)Updated: Tue, 15 Aug 2017 05:49 PM (IST)
कुलदीप ने बताया कि एक पारी में कैसे चटकाए श्रीलंका के चार विकेट
कुलदीप ने बताया कि एक पारी में कैसे चटकाए श्रीलंका के चार विकेट

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को पल्लेकेले में खेले गए तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में पारी और 171 रनों के भारी अंतर से मात देकर सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर लिया। इस जीत में टीम के युवा खिलाड़ी कुलदीप यादव का भी बड़ा योगदान रहा। 

loksabha election banner

कुलदीप को इस मैच में रवींद्र जडेजा के बाहर होने के बाद मौका मिला था। कुलदीप यादव को आइसीसी की आचार संहिता के उल्लंघन के चलते एक मैच में बाहर बैठना पड़ा था। 

कुलदीप यादव ने इस मौके का अच्छी तरह से फायदा उठाया और मैच में पांच विकेट अपने नाम किए। इसमें से उनके पहली पारी में 40 ऱन देकर झटके चार विकेट काफी खास थे, जिसकी बदौलत श्रीलंका की पहली पारी केवल 135 रनों पर सिमट गई थी।  

मैच खत्म होने के बाद कुलदीप ने कहा, 'मुझसे मेरे घरवालों और दोस्तों को काफी उम्मीदें थीं और मुझे काफी अच्छा लग रहा है कि मैं उन उम्मीदों पर खरा उतरा। मुझे लगता है कि जिस अंदाज में मैं गेंदबाजी करता हूं, उसमें कूकाबूरा गेंद से मुझे काफी मदद मिलती है। वह गेंद अच्छी तरह से घूमती है।'

कुलदीप ने कहा है कि उन्हें विदेशी पिचों पर भी इसका फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा कि अभी उनकी उम्र काफी कम है, इसलिए उनके लिए हर मैच महत्वपूर्ण है। 

कुलदीप ने कहा कि वह वनडे सीरीज में खेलने को लेकर सकारात्मक और आशान्वित हैं। कुलदीप का कहना है कि कप्तान कोहली का व्यवहार उनके प्रति काफी मददगार रहा है। उन्होंने बताया कि कोहली हर समय युवा खिलाड़ियों से फील्ड प्लेसमेंट को लेकर चर्ता करते रहते हैं। इससे युवा खिलाड़ियों को फायदा भी मिलता है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.