Move to Jagran APP

आखिर क्यों विराट का फैन बन गया पाकिस्तान क्रिकेट टीम का ये युवा क्रिकेटर

इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले पाकिस्तान का ये युवा क्रिकेटर विराट कोहली का जबरदस्त फैन है।

By sanjay savernEdited By: Published: Fri, 26 Aug 2016 03:51 PM (IST)Updated: Fri, 26 Aug 2016 09:20 PM (IST)
आखिर क्यों विराट का फैन बन गया पाकिस्तान क्रिकेट टीम का ये युवा क्रिकेटर

लंदन। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान के युवा सलामी बल्लेबाज सामी असलम ने सभी को प्रभावित किया। दो टेस्ट मैचों में 55.66 की औसत से 167 रन बनाकर इस 20 वर्षीय बल्लेबाज ने अपनी छाप छोड़ी। यह युवा पाकिस्तानी क्रिकेटर भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली का जबरदस्त फैन है।

loksabha election banner

विराट के अलावा इंग्लैंड के एलिस्टेयर कुक और जो रूट से भी सामी को काफी कुछ सीखने को मिल रहा है। सामी ने कहा, मैंने देखा कि कुक और रूट किस तरह अपनी पारी को संवारते हैं। उन्होंने कहा, मैं विराट कोहली से बहुत प्रभावित हूं। प्रदर्शन में निरंतरता के बारे में उनसे बेहतर कोई नहीं है। वे 10 में से 8 या 9 पारी में सफल होते हैं। उनकी हर पारी में ऐसा लगता है कि मानो वहीं से शुरुआत हुई, जहां पिछली पारी में उन्होंने छोड़ा था। वे हर पारी को गंभीरता से लेते हैं और इसी वजह से मैं उनका सम्मान करता हूं और उनका मुरीद हूं।

2015 में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट पदार्पण करने के बाद सामी को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मौके के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा। इंग्लैंड के खिलाफ उन्हें मौका मिला और उन्होंने अपनी उपयोगिता साबित की। उन्होंने कहा, सचिन तेंडुलकर ने कहा था कि वे अपने अंतिम टेस्ट मैच के दौरान भी सीख रहे थे और प्रदर्शन बेहतर करने की कोशिश कर रहे थे। इसके मद्देनजर मुझे तो अभी बहुत कुछ सीखना है। मैं समझ चुका हूं यदि आप मेहनत करोगे तो ही सफलता मिलेगी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.