Move to Jagran APP

कोलकाता ने हैदराबाद को 35 रनों से दी मात

आइपीएल-8 के 38वें मुकाबले में आज कोलकाता के इडेन गार्डन में सनराइजर्स हैदराबाद और मेजबान कोलकाता नाइट राइडर्स की टीमें आमने-सामने हैं। मैच में हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर

By sanjay savernEdited By: Published: Mon, 04 May 2015 09:08 PM (IST)Updated: Mon, 04 May 2015 11:38 PM (IST)
कोलकाता ने हैदराबाद को 35 रनों से दी मात

कोलकाता। आइपीएल-8 के 38वें मुकाबले में कोलकाता के इडेन गार्डन में सनराइजर्स हैदराबाद और मेजबान कोलकाता नाइट राइडर्स की टीमें आमने-सामने थीं। मैच में हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 167 रन का स्कोर खड़ा किया और हैदराबाद के सामने 168 रनों का लक्ष्य रखा। हालांकि हैदराबाद के बल्लेबाजों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया और वे 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 132 रन ही बना सके और 35 रनों से मैच गंवा दिया।

loksabha election banner

इस मैच के स्कोरकार्ड के लिए यहां क्लिक करें

- सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा केकेआरः

पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर की टीम के ओपनर्स गौतम गंभीर और रॉबिन उथप्पा ने अर्धशतकीय साझेदारी से शुरुआत की लेकिन 57 के कुल स्कोर पर गंभीर 31 रन बनाकर कर्ण शर्मा की गेंद पर मोर्गन के हाथों कैच आउट हो गए। इसके बाद उथप्पा भी 30 रन बनाकर कर्ण की ही गेंद पर वॉर्नर के हाथों कैच आउट हो गए। उथप्पा के आउट होने के बाद अगले ही ओवर में पांच रन के अंदर आंद्रे रसेल (1) भी बिपुल शर्मा की गेंद पर मोर्गन को कैच थमा बैठे। वहीं, शानदार अंदाज में खेल रहे मनीष पांडे एक अच्छी पारी के बीच 33 रन बनाकर रन आउट हो गए। जबकि अगले ही ओवर में मोइसिस हेनरीक्स ने रेयान टेन डसकाटे (8) को भी एलबीडब्ल्यू कर दिया। इसके बाद जोहान बोथा (12) और सूर्यकुमार यादव (6) के रूप में दो और विकेट गिरे। ये दोनों विकेट भुवनेश्वर कुमार ने लिए। इसके साथ ही केकेआर ने 20 ओवर मेें अपने 7 विकेट खोते हुए 167 रन बनाए। हैदराबाद की तरफ से भुवनेश्वर कुमार और कर्ण शर्मा ने 2-2 विकेट लिए जबकि हेनरीक्स और बिपुल शर्मा ने 1-1 विकेट लिया।

- हैदराबाद की ढीली बल्लेबाजीः

जवाब में उतरी हैदराबाद की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। उन्होंने पहले ही ओवर की तीसरी गेंद पर डेविड वॉर्नर (4) और उसी ओवर की अंतिम गेंद पर नमन ओझा (0) के विकेट महज 6 रन के कुल स्कोर पर गंवा दिए। ये दोनों झटके उमेश यादव ने दिए। इसके बाद कुछ देर शिखर धवन टिकते नजर आए लेकिन पांचवें ओवर में आइपीएल के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी स्पिनर ब्रैड हॉग ने अपना कमाल दिखाया और उन्होंने शिखर धवन (15) को मनीष पांडे के हाथों कैच आउट करा दिया। इसके बाद उम्मीद थी कि इंग्लैंड के खिलाड़ी इयोन मोर्गन टीम को कुछ राहत देंगे लेकिन मोर्गन 5 रन बनाकर रन आउट हो गए। इसके बाद पीयूष चावला ने हनुमा विहारी (6) को कीपर उथप्पा के हाथों स्टंप करा दिया जबकि उसी ओवर की अंतिम गेंद पर बिपुल शर्मा (1) भी रन आउट हो गए। इसके बाद 81 के कुल स्कोर पर ब्रैड हॉग ने अपने दूसरे विकेट के रूप में मोइसिस हेनरीक्स (41) की संघर्षपूर्ण पारी पर भी विराम लगा दिया। हेनरीक्स मनीष पांडे के हाथों कैच हुए। कर्ण शर्मा ने इसके बाद अंत में जरूर कुछ लंबे शॉट्स लगाकर पारी में तेजी लाने की कोशिश की लेकिन 20 गेंदों पर धुआंधार 32 रनों की पारी के बाद वो भी जोहान बोथा की गेंद पर सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच आउट हो गए। अंतिम ओवर में आंद्रे रसेल ने प्रवीण कुमार (12) को उमेश यादव के हाथों कैच कराया और हैदराबाद को नौवां झटका भी दे दिया। इसके बाद अंतिम विकेट तो नहीं गिरा लेकिन हैदराबाद 132 रन ही बना सकी और 35 रनों से मैच गंवा दिया। केकेआर की तरफ से उमेश यादव और ब्रैड हॉग ने 2-2 विकेट लिए जबकि पीयूष चावला, आंद्रे रसेल और जोहान बोथा ने 1-1 विकेट हासिल किया।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.