Move to Jagran APP

कैलिस के साथ फिर खेलने का फायदा मिला: मनीष

अबु धाबी। कोलकाता नाइटराइडर्स की आइपीएल में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस पर शानदार जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के बाद आत्मविश्वास से भरे मनीष पांडे ने कहा कि अनुभवी जैक कैलिस के साथ दोबारा बल्लेबाजी से उन्हें अपनी खोयी फॉर्म हासिल करने में मदद मिली। मनीष इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरटीम में कैलिस के साथ खेल चुके हैं। मनी

By Edited By: Published: Thu, 17 Apr 2014 09:55 PM (IST)Updated: Thu, 17 Apr 2014 09:55 PM (IST)
कैलिस के साथ फिर खेलने का फायदा मिला: मनीष

अबु धाबी। कोलकाता नाइटराइडर्स की आइपीएल में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस पर शानदार जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के बाद आत्मविश्वास से भरे मनीष पांडे ने कहा कि अनुभवी जैक कैलिस के साथ दोबारा बल्लेबाजी से उन्हें अपनी खोयी फॉर्म हासिल करने में मदद मिली।

loksabha election banner

मनीष इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरटीम में कैलिस के साथ खेल चुके हैं। मनीष ने 64 और कैलिस ने 72 रन बनाकर कोलकाता नाइटराइडर्स को 163 रन का स्कोर बनाने में मदद की जिससे उन्होंने मुंबई पर 41 रन से जीत दर्ज की। इन दोनों ने 131 रन की भागीदारी निभाई।

पांडे ने कहा, 'जब मैं बल्लेबाजी के लिए उतरा तो मुझे पुराने दिन याद आए, जब मैं उनके साथ बल्लेबाजी करता था। मुझे लगा कि कुछ भी नहीं बदला है। मैं वही सहजता महसूस कर रहा था, जो मैं उनके साथ बल्लेबाजी के दौरान करता था। हमने रॉयल चैलेंजर्स के लिए काफी साझेदारियां निभाई हैं और हम एक-दूसरे के खेल को अच्छी तरह जानते हैं। हम क्रीज पर पूरी भागीदारी के दौरान बातचीत करते रहे।'

पांडे ने कहा कि साझेदारी की सबसे अच्छी चीज संवाद होती है। शुरू से ही हमने फैसला किया कि हमें क्रीज पर डटे रहकर अच्छी भागीदारी निभाने की जरूरत है, क्योंकि शुरू में इस विकेट पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं था। अपने आइपीएल करियर के बारे में मनीष ने स्वीकार किया कि 2009 में टूर्नामेंट में शतक जड़ने वाला पहला भारतीय बनने केबाद वह लय खो बैठे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.