PreviousNext

2 IPL की चैंपियन KKR की ऐसी रही है चाल, अब करेगी विरोधियों को बेहाल?

Publish Date:Mon, 15 May 2017 03:41 PM (IST) | Updated Date:Wed, 17 May 2017 10:13 AM (IST)
2 IPL की चैंपियन KKR की ऐसी रही है चाल, अब करेगी विरोधियों को बेहाल?2 IPL की चैंपियन KKR की ऐसी रही है चाल, अब करेगी विरोधियों को बेहाल?
IPL 10 में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का सफऱ।

नई दिल्ली, प्रदीप सहगल। आइपीएल 10 का कारवां अब प्लेऑफ तक पहुंच चुका है और अब प्लेऑफ में पहुंचने वाली चारों टीमों का नाम भी साफ हो गया है। प्लेऑफ में पहुंचने वाली चार टीमों में मुंबई, पुणे, हैदराबाद के अलावा कोलकाता की टीम भी अंतिम चार टीमों में जगह बनाने में कामयाब रही है। लीग मैचों के खत्म होने के बाद अंकतालिका में कोलकाता की टीम का नंबर चार है तो ऐसे में अब किंग खान की इस टीम का मुकाबला अब सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से 17 मई को एलिमिनेटर में होगा।

कोलकाता की टीम का सफर

कोलकाता की टीम ने आइपीएल-10 की धमाकेदार शुरुआत की, गंभीर की सेना ने पहली ही मुकाबले में गुजरात को 10 विकेट से रौंद दिया। लेकिन इससे पहले की कोलकाता की टीम जीत के इस सिलसिले को आगे बढ़ाती मुंबई ने उनके मंसूबो पर पानी फेर दिया। इस हार के बाद कोलकाता की टीम ने लगातार तीन जीत दर्ज़ की। आइपीएल-10 में कोलकाता का सफर उतार-चढ़ाव से भरपूर रहा है, तो चलिए नज़र डालते है केकेआर के इस आइपीएल के अभी तक के सफर पर-

कोलकाता की टीम ने आइपीएल-10 में 14 मुकाबलों में से 6 में हार का सामना किया, तो वहीं 8 में जीत का स्वाद भी चखा। 16 अंकों के साथ गंभीर की सेना अंकतालिका में नंबर 4 पर मौजूद है।

कोलकाता के ओपनर्स से रहना बचके

इस आइपीएल में सबसे तेज़ अर्धशतक लगाने की बात की जाए तो पहले दो नंबर पर केकेआर की टीम के दो खिलाडियों का नाम आता है। पहले नंबर पर सुनील नरेन हैं जिन्होंने बैंगलोर के खिलाफ सिर्फ 15 गेंदों में अर्धशतक जमाकर ना सिर्फ इस सीज़न का बल्कि आइपीएल में सबसे तेज़ पचासा लगाने की बराबरी भी कर ली। नरेन अब इस लिस्ट में यूसुफ पठान के साथ पहले नंबर पर हैं। यूसुफ पठान ने ये कमाल 2014 में हैदराबाद की टीम के खिलाफ किया था। वहीं आइपीएल 10 में सबसे तेज़ फिफ्टी लगाने में दूसरे नंबर पर इसी टीम के क्रिस लिन हैं। लिन ने इस सीज़न में गुजरात लायंस के खिलाफ सिर्फ 19 गेंदों में अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की थी ।

केकेआर ने बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड

कोलकाता की टीम ने इस आइपीएल में एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। गंभीर की सेना ने बैंगलोर की टीम को सबसे कम स्कोर पर समेटा। कोलकाता के नाइट राइडर्स ने 23 अप्रैल को बैंगलोर को टीम को सिर्फ 49 रन पर समेट कर ये उपलब्धि हासिल की। आइपीएल इतिहास में किसी भी टीम का ये सबसे कम स्कोर रहा।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Journey of Kolkata Knight Riders in IPL 10 till Play offs and interesting facts(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

तो क्या चैंपियंस ट्रॉफी के लिए इस टीम के गेंदबाजों की तैयारी अधूरी है !आइपीएल 10 में कुछ इस तरह से जारी है हैदराबाद का हल्लाबोल, जानें रोचक बातें
यह भी देखें