PreviousNext

14 साल बाद पाकिस्तान ने किया ऐसा, 23वें ओवर तक जारी रहा कहर

Publish Date:Sun, 18 Jun 2017 05:37 PM (IST) | Updated Date:Mon, 19 Jun 2017 11:53 AM (IST)
14 साल बाद पाकिस्तान ने किया ऐसा, 23वें ओवर तक जारी रहा कहर14 साल बाद पाकिस्तान ने किया ऐसा, 23वें ओवर तक जारी रहा कहर
इसके अलावा फखर जमान ने शतक जड़ा और वो चैंपियंस ट्रॉफी में शतक जड़ने वाले तीसरे पाकिस्तानी क्रिकेटर बन गए।

नई दिल्ली, [स्पेशल डेस्क]। भारत और पाकिस्तान के बीच ओवल पर चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला किया। शुरुआत में तो लगा कि कहीं भारत का ये फैसला पाकिस्तान को भारी न पड़ जाए..लेकिन पाकिस्तान के ओपनर्स ने ऐसा धमाल मचाया कि सब देखते रह गए।

- पाकिस्तानी ओपनर्स का धमाल

पाकिस्तान के ओपनर्स अजहर अली और फखर जमान आज एक बार फिर अलग रंग में नजर आए। दोनों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए 128 रनों की साझेदारी खड़ी की। इस दौरान दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर 23 ओवर खेले और 5.56 के रन रेट से रन बनाए। इस पार्टनरशिप में अजहर अली ने आउट होने से पहले 59 रन बनाए जबकि जमान ने 56 रनों का योगदान दिया। हालांकि जमान इसके बाद भी नहीं रुके और शानदार शतक जड़ते हुए आउट होने से पहले 114 रन बना डाले।

- 14 साल बाद

ये अजहर-जमान की जोड़ी द्वारा लगातार दूसरी शतकीय साझेदारी थी। इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में भी इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 118 रनों की साझेदारी की थी। आपको बता दें कि पाकिस्तान ने आखिरी बार 2003 में लगातार दो मैचों में पहले विकेट की शतकीय साझेदारी जड़ने का कमाल किया था। जबकि एशिया के बाहर ये दूसरा ही मौका है जब उन्होंने ये कमाल किया है।

- जमान बने ऐसा करने वाले तीसरे पाकिस्तानी

इस दौरान फखर जमान ने शतक जड़ा और वो चैंपियंस ट्रॉफी में शतक जड़ने वाले तीसरे पाकिस्तानी क्रिकेटर बन गए। इससे पहले ये धमाल सिर्फ दो अन्य पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने नाम दर्ज हुआ था। पहले थे पूर्व बल्लेबाज सइद अनवर और दूसरे थे मौजूदा टीम के अनुभवी ऑलराउंडर शोएब मलिक।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Jagran Special Pakistan openers two consecutive centuries after 2003(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

फाइनल से पहले पाकिस्तान के लिए अच्छी खबर, टेंशन में होगी टीम इंडियाआज तक नहीं हुई अश्विन की इतनी धुनाई, बन गया ये अनचाहा रिकॉर्ड
यह भी देखें