Move to Jagran APP

जाधव और सैमसन के दम पर भारत 'ए' विजयी

शीर्ष क्रम के लड़खड़ाने के बाद केदार जाधव और संजू सैमसन के शानदार अर्धशतकों की बदौलत भारत 'ए' मंगलवार को चतुष्कोणीय वनडे सीरीज के अपने पांचवें मैच में ऑस्ट्रेलिया की नेशनल परफार्मेंस स्क्वॉड (एनपीएस) पर तीन विकेट से जीत दर्ज करने में सफल रहा। 40 ओवर से पहले जीत दर्ज कर भारत 'ए' ने बोनस अंक भी हासिल कि

By Edited By: Published: Wed, 30 Jul 2014 11:11 AM (IST)Updated: Wed, 30 Jul 2014 11:13 AM (IST)
जाधव और सैमसन के दम पर भारत 'ए' विजयी

डार्विन। शीर्ष क्रम के लड़खड़ाने के बाद केदार जाधव और संजू सैमसन के शानदार अर्धशतकों की बदौलत भारत 'ए' मंगलवार को चतुष्कोणीय वनडे सीरीज के अपने पांचवें मैच में ऑस्ट्रेलिया की नेशनल परफार्मेंस स्क्वॉड (एनपीएस) पर तीन विकेट से जीत दर्ज करने में सफल रहा। 40 ओवर से पहले जीत दर्ज कर भारत 'ए' ने बोनस अंक भी हासिल किया। भारत 19 अंकों के साथ अंकतालिका में शीर्ष पर है। जबकि 17 अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया 'ए' दूसरे स्थान पर है।

loksabha election banner

एनपीएस से मिले 235 रन के लक्ष्य को भारत 'ए' ने 39.5 ओवर में सात विकेट पर 238 रन बनाकर हासिल कर लिया। एक समय भारत 'ए' ने मात्र 63 रन पर अपने पांच विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद केदार और सैमसन ने टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचाया। केदार (87) ने सैमसन (नाबाद 55) के साथ छठे विकेट के लिए 112 रन की साझेदारी निभाई। केदार ने 53 गेंदों की अपनी पारी में 11 चौके और चार छक्के जड़े, वहीं सैमसन ने 80 गेंदों में छह चौके जमाए। इनके अलावा मनन वोहरा ने 25, ऋषि धवन ने 22 और रॉबिन उथप्पा ने 17 रन का योगदान दिया। एनपीएस की ओर से जेम्स ने चार विकेट झटके। इससे पहले एनपीएस ने जॉर्डन सिल्क (67), एस्टोन टर्नर (73) और एबोट (41) की मदद से नौ विकेट पर 234 रन बनाए। भारत 'ए' की ओर से ऋषि धवन और राहुल शुक्ला ने दो-दो विकेट झटके।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.