Move to Jagran APP

बनारस का दामाद बनेेगा ये भारतीय क्रिकेटर, जानिए-कौन हैंं उनकी हमसफर

आज टीम इंडिया के एक और बैचलर लिस्ट में एक और नाम कम हो गया। भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने आज दिल्ली की प्रतिमा के साथ सगाई कर ली।

By ShivamEdited By: Published: Sun, 19 Jun 2016 11:05 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jun 2016 03:20 PM (IST)
बनारस का दामाद बनेेगा ये भारतीय क्रिकेटर, जानिए-कौन हैंं उनकी हमसफर

नई दिल्ली। आज टीम इंडिया की 'बैचलर' लिस्ट में एक और नाम कम हो गया। भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने आज गुरूग्राम में वाराणसी की प्रतिमा के साथ सगाई कर ली।

loksabha election banner

इशांत की सगाई भी एक भारतीय खिलाड़ी से ही हुई है। उनकी मंगेतर हैं प्रतिमा सिंह। 27 वर्षीय इशांत इन दिनों टीम इंडिया से बाहर हैं और हाल में आइपीएल के दौरान उन्हें राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स टीम की तरफ से खेलते हुए देखा गया था।

- कौन हैं प्रतिमा सिंह?:

प्रतिमा सिंह भारतीय बास्केटबॉल टीम की सदस्य हैं। 6 फरवरी 1990 को वाराणसी में जन्मीं प्रतिमा एक शानदार बास्केटबॉल खिलाड़ी हैं। उन्होंने जूनियर लेवल से लेकर सीनियर लेवल तक दिल्ली के लिए खेलते हुए और बाद में भारत से खेलते हुए कई पदक जीते हैं।

- वाह...पांच बहनें, चार बास्केटबॉल खिलाड़ीः

प्रतिमा सिंह से जुड़ी एक दिलचस्प बात ये है कि उनका परिवार 'बास्केटबॉल फैमिली' के नाम से जाना जाता है। वे कुल पांच बहनें हैं और सभी बास्केटबॉल खेलती हैं, इन्हें 'सिंह सिस्टर्स' के नाम से भी जाना जाता है। पांच में से चार बहनें भारत के लिए या फिर खेल चुकी हैं या अभी खेल रही हैं। उनकी एक बहन इस समय भारतीय बास्केटबॉल टीम की कप्तान है जबकि एक बहन इस समय बास्केटबॉल कोच है। इनके ऊपर शार्ट फिल्म भी बन चुकी है।

Pics: क्रिकेटर इशांत शर्मा ने की सगाई, जानिए कौन है उनकी हमसफर

प्रतिमा की बड़ी बहन प्रियंका सिंह राष्ट्रीय बास्केटबॉल खिलाड़ी रही हैं और इस समय बैंकाक (थाईलैंड) में बच्चों को अपने पति के साथ बास्केटबॉल का प्रशिक्षण दे रही हैं जबकि दूसरी दिव्या सिंह कई वर्षों तक भारतीय महिला बास्केटबॉल टीम की कप्तान रहीं और इस समय भारतीय जूनियर टीम की प्रशिक्षक हैं। इसके अलावा प्रशांति सिंह और आकांक्षा सिंह भी अंतरराष्ट्रीय बास्केटबॉल खिलाड़ी हैं।

- सब खुश हैं इस रिश्ते से: उर्मिला

बास्केटबॉल खिलाड़ी प्रतिमा सिंह और ईशांत शर्मा की मंगनी को लेकर सभी लोग बहुत खुश हैं। प्रतिमा की मां उर्मिला सिंह ने फोन पर बताया कि दोनों के बीच पिछले कई वर्षो से दोस्ती थी। जब प्रतिमा ने ईशांत से विवाह करने की बात कही तो शुरू में उन्हें कुछ अजीब से लगा, लेकिन परिवार के सभी सदस्यों से बातचीत के बाद उन्होंने इस रिश्ते को मंजूरी दे दी। शुरू में ईशांत के परिवार को इस रिश्ते को लेकर कुछ हिचकिचाहट थी लेकिन बाद में सब ठीक हो गया। रविवार को दोनों के बीच मंगनी हो गई। जल्द ही विवाह की तारीख घोषित कर दी जाएगी। बनारस के खेलप्रेमियों का कहना है कि इस रिश्ते से सभी खुश हैं। आखिर टेस्ट और वनडे क्रिकेटर में धूम मचाने वाले ईशांत बनारस के दामाद बनने जा रहे हैं।

- रोहित शर्मा ने ऐसे दी बधाईः

साथी खिलाड़ी व हाल में शादी करने वाले टीम इंडिया के धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा ने इशांत को ट्विटर पर बधाई दी और लिखा, 'क्लब में तुम्हारा स्वागत है इशांत, तुम दोनों को बधाई, लेकिन भाई आज के दिन तो बाल कटवा लेता।'

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.