Move to Jagran APP

टीम इंडिया से बाहर हुए तो पठान भाइयों ने बनाया यह गजब का प्लान

भारत के पूर्व क्रिकेटरों इरफान पठान और युसुफ पठान ने टीम से बाहर होने के बाद भी क्रिकेट की सेवा करनी नहीं छोड़ी है।

By Bharat SinghEdited By: Published: Thu, 23 Feb 2017 03:24 PM (IST)Updated: Fri, 24 Feb 2017 08:59 AM (IST)
टीम इंडिया से बाहर हुए तो पठान भाइयों ने बनाया यह गजब का प्लान
टीम इंडिया से बाहर हुए तो पठान भाइयों ने बनाया यह गजब का प्लान

रायपुर, पीटीआइ। भारत के पूर्व क्रिकेटरों इरफान पठान और युसुफ पठान ने टीम से बाहर होने के बाद भी क्रिकेट की सेवा करनी नहीं छोड़ी है। इन दोनों भाइयों ने अपनी दूसरी क्रिकेट अकादमी रायपुर में खोली है। दोनों भाइयों की इस अकादमी का नाम क्रिकेट अकादमी ऑफ पठांस (CAP) है।

loksabha election banner

पठान भाइयों की योजना भारत के छह विभिन्न शहरों में क्रिकेट अकादमी खोलने की है। दोनों की योजना अपनी अकादमी की शाखा की संख्या 2017 तक 20 तक ले जाने की है।

कैप के डायरेक्टर युसुफ पठान ने कहा है कि उन्होंने क्रिकेट से जो कुछ भी लिया है, अब उसे वापस करने का समय आ गया है। यसुफ ने कहा कि भारत में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है और ऐसे युवा खिलाड़ियों को बस सही ट्रेनिंग देने की जरूरत है।

युसुफ पठान रायपुर में क्रिकेट अकादमी के उद्घाटन के मौके पर मौजूद थे। आपको बता दें कि यह अकादमी दो तरह के काम करती है- कोच को कोचिंग देना और खिलाड़ियों को कोचिंग देना।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

युसुफ पठान और इरफान पठान इस समय टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। युसुफ आइपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलते हैं तो इरफान पठान को इस आइपीएल की नीलामी में कोई भी खरीदार नहीं मिला।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.