PreviousNext

इस वजह से रोहित शर्मा बार-बार हो रहे हैं फेल, दूर करनी होगी ये कमी

Publish Date:Wed, 19 Apr 2017 03:05 PM (IST) | Updated Date:Wed, 19 Apr 2017 04:48 PM (IST)
इस वजह से रोहित शर्मा बार-बार हो रहे हैं फेल, दूर करनी होगी ये कमीइस वजह से रोहित शर्मा बार-बार हो रहे हैं फेल, दूर करनी होगी ये कमी
रोहित के लिए स्पिनर इस सत्र में काल साबित हो रहे हैं और वे पांच मैचों में चार बार आउट हुए और चारों बार विदेशी स्पिनरों ने उनका शिकार किया है।

इंदौर (किरण वाईकर)। मुंबई इंडियंस आमतौर पर आईपीएल में धीमी शुरुआत करती रही है, लेकिन इस बार वह पहला मैच हारने के बाद लगातार चार मैच जीत चुकी है। टीम तो लय में है, लेकिन टीम की जान कप्तान रोहित शर्मा फ्लॉप हो रहे हैं। रोहित पांच मैचों में अभी तक मात्र 49 रन बना पाए है और अब उन पर भी बड़ी पारी खेलने का दबाव बन रहा है। वे इस सत्र में स्पिनरों विशेषकर लेग ब्रेक गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पा रहे हैं।

रोहित के लिए स्पिनर इस सत्र में काल साबित हो रहे हैं और वे पांच मैचों में चार बार आउट हुए और चारों बार विदेशी स्पिनरों ने उनका शिकार किया है। इमरान ताहिर, सुनील नरेन, राशिद खान और सैमुअल बद्री उन्हें पैवेलियन लौटा चुके हैं। रोहित सिर्फ गुजरात लॉयंस के खिलाफ मैच विजयी 40 रनों की नाबाद पारी खेल पाए और इसमें भी उनके लिए अच्छी बात यह रही कि गुजरात ने उनके सामने स्पिनरों का ज्यादा उपयोग ही नहीं किया।

रोहित को अब किंग्स इलेवन पंजाब का उसके दूसरे होम ग्राउंड इंदौर में सामना करना है। किंग्स इलेवन इस मैदान पर अपने दोनों मैच जीत चुकी है। किंग्स के पास अक्षर पटेल के रूप में दिग्गज स्पिनर मौजूद है, इसके अलावा यह टीम इंदौर में स्वप्निल सिंह भी प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकती है। ये दोनों लेग स्पिनर है। इसे देखते हुए रोहित के सामने इंदौर में बड़ा स्कोर बनाना चुनौतीपूर्ण रहेगा, वैसे यदि रोहित का बल्ला चल पड़ा तो वे किसी भी गेंदबाज की धज्जियां उड़ाने का माद्दा तो रखते ही है।

रोहित अभी तक 5 मैचों में 5 पारियों में 12.25 की औसत से मा‍त्र 49 रन बना पाए हैं। इसमें भी उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 40 रन है जो उन्होंने टीम को गुजरात लॉयंस के खिलाफ जीत दिलाने के दौरान बनाए थे।

इंदौर में खराब रिकॉर्ड : वैसे इंदौर के होलकर स्टेडियम में रोहित शर्मा का रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है। रोहित ने इस मैदान में 3 अंतरराष्ट्रीय वन-डे खेले, जिनमें वे मात्र 33 रन बना पाए। वैसे उन्होंने पिछले वर्ष न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में 51 रनों की नाबाद पारी खेली थी।


रोहित की इस आईपीएल में पांच पारियां

- रोहित मात्र 3 रन बनाकर राइजिंग पुणे सुपरजायंट के दक्षिण अफ्रीकी स्पिनर इमरान ताहिर के शिकार बने थे।

- वे केकेआर के खिलाफ मात्र 2 रन बनाकर सुनील नरेन के शिकार बने।

- वे सनराइजर्स के खिलाफ 4 रन बनाकर राशिद की गेंद पर आउट हुए।

- वे आरसीबी के खिलाफ तो खाता भी नहीं खोल पाए और सैमुअल बद्री ने उन्हें बोल्ड कर हैट्रिक पूरी की थी।

- रोहित ने गुजरात लॉयंस के खिलाफ मैच विजयी नाबाद 40 रनों की पारी खेली।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:IPL 2017 Rohit Sharma facing difficulties against spinners(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

शाहिद अफरीदी को टीम इंडिया ने दिया स्पेशल गिफ्ट, दिलचस्प है वजहआइपीएल के अगले सीज़न में होंगे बड़े बदलाव, पूरी तरह से बदल जाएगा टूर्नामेंट
यह भी देखें