Move to Jagran APP

आखिरकार 8 टेस्ट पारियों के बाद इन दोनों के चेहरे पर आई मुस्कान

लंबे समय से भारतीय टेस्ट टीम एक बड़ी समस्या से जूझ रही थी। ये समस्या थी सलामी जोड़ी के प्रदर्शन से जुड़ी। शिखर धवन और मुरली विजय में कभी कोई अपनी फिटनेस को लेकर चर्चा में रहता तो कभी ये दोनों पार्टनरशिप न बनाने को लेकर आलोचनाएं झेलते। जोड़ी के

By ShivamEdited By: Published: Sat, 14 Nov 2015 06:24 PM (IST)Updated: Sat, 14 Nov 2015 06:34 PM (IST)
आखिरकार 8 टेस्ट पारियों के बाद इन दोनों के चेहरे पर आई मुस्कान

बेंगलुरू। लंबे समय से भारतीय टेस्ट टीम एक बड़ी समस्या से जूझ रही थी। ये समस्या थी सलामी जोड़ी के प्रदर्शन से जुड़ी। शिखर धवन और मुरली विजय में कभी कोई अपनी फिटनेस को लेकर चर्चा में रहता तो कभी ये दोनों पार्टनरशिप न बनाने को लेकर आलोचनाएं झेलते। जोड़ी के तौर पर दोनों के चेहरे पर मुस्कान कहीं उड़ सी गई थी लेकिन बेंगलुरू टेस्ट के पहले दिन कहीं न कहीं ये खुशी वापस लौटती नजर आई है।

loksabha election banner

दरअसल, 8 टेस्ट पारियों के लंबे सूखे के बाद भारतीय सलामी जोड़ी ने 50 से ऊपर की साझेदारी की है। आखिरी बार जब दोनों भारतीय सलामी बल्लेबाज पिच पर टिक कर खेले थे तब वो बांग्लादेश में हुआ था। फातुल्लाह में हुए उस टेस्ट में भारतीय सलामी जोड़ी ने 283 रन की बेहतरीन साझेदारी की थी लेकिन उसके बाद से लंबे समय से ये दोनों साथ मिलकर 50 की साझेदारी तक को अंजाम नहीं दे पा रहे थे। धवन जहां अपने फॉर्म से संघर्ष कर रहे थे वहीं, विजय ने कुछ अच्छी पारियां जरूर खेलीं लेकिन धवन के साथ मिलकर नहीं।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

बेंगलुरू टेस्ट के पहले दिन दक्षिण अफ्रीका को 214 रन पर समेटने के बाद जब भारतीय सलामी जोड़ी पिच पर उतरी तो फैंस और टीम को इस जोड़ी से अच्छी बल्लेबाजी की उम्मीद थी और हुआ भी वैसा ही। दोनों खिलाड़ी दिन के अंत तक पिच पर टिके रहे और 22 ओवरों में दोनों ने 80 रन बना लिए हैं। धवन 45 पर नाबाद हैं जबकि विजय 28 रन बनाकर मजबूती से पिच पर टिके हुए हैं। विजय ने अब तक 5 चौके जड़े हैं जबकि धवन ने 7 चौके जड़े हैं।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.