Move to Jagran APP

विश्व कप में भारत की लगातार चौथी जीत, वेस्टइंडीज हारा

आइसीसी क्रिकेट विश्‍व कप में भारतीय खिलाड़ियों के अच्छे प्रदर्शन के आगे कैरेबियाई टीम पस्त हो गई। वेस्टइंडीज को हराकर भारत ने विश्व कप में लगातार चौथी जीत दर्ज कर ली है। वेस्टइंडीज की पूरी टीम 44.2 ओवर में 182 के स्कोर पर धराशायी हो गई थी। वेस्टइंडीज के दिए

By Sumit KumarEdited By: Published: Fri, 06 Mar 2015 12:04 PM (IST)Updated: Sat, 07 Mar 2015 08:16 AM (IST)
विश्व कप में भारत की लगातार चौथी जीत, वेस्टइंडीज हारा

पर्थ। आइसीसी क्रिकेट विश्व कप में भारतीय खिलाड़ियों के अच्छे प्रदर्शन के आगे कैरेबियाई टीम पस्त हो गई। वेस्टइंडीज को हराकर भारत ने विश्व कप में लगातार चौथी जीत दर्ज कर ली है। वेस्टइंडीज की पूरी टीम 44.2 ओवर में 182 के स्कोर पर धराशायी हो गई थी। वेस्टइंडीज के दिए 182 रन के स्कोर को भारत ने छह विकेट गंवां कर 40वें ओवर की पहली गेंद पर पूरा कर लिया।

prime article banner

वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच खेलते हुए भारतीय बल्लेबाज खासा परेशान थे। यहीं कारण था कि भारत ने तेजी से अपने छह विकेट गंवां दिए। धौनी ने कप्तानी पारी खेल कर भारत को जीत दिलाई।

इस मैच का LIVE स्कोरबोर्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कैरेबियाई टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और एक के बाद एक चार झटके लगे। वेस्टइंडीज के चार खिलाड़ी मात्र 35 रन के स्कोर पर पवैलियन लौट गए। वेस्ट इंडीज का पहला विकेट 8 रन के स्कोर पर ड्वेन स्मिथ के रूप में गिरा। स्मिथ ने 6 रन बनाए। स्मिथ को शमी ने धोनी के हाथों कैच आउट कराया। वेस्टइंडीज को दूसरा झटका 15 रन के स्कोर पर लगा। मार्लोन सैमुअल्स अपने निजी स्कोर दो रन के स्कोर पर विराट कोहली के हाथों आउट हो गए।

वेस्टइंडीज को तीसरा झटका 9वें ओवर में क्रिस गेल के रूप में लगा। विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल का बल्ला एक बार फिर भारत के खिलाफ खामोश रहा। जिम्बाब्वे के खिलाफ विश्व कप इतिहास का पहला दोहरा शतक लगाने वाले गेल विश्व कप के ग्रुप 'बी' के मैच में पर्थ में शुक्रवार को भारत के खिलाफ फिर फेल हुए। उन्हें दो जीवनदान मिले, लेकिन वे उसका फायदा नहीं उठा पाए और मात्र 21 रन बनाकर मोहम्मद शमी के शिकार हुए।

वेस्टइंडीज को चौथा झटका दिनेश रामदीन के रूप में 9.1 ओवर में लगा। उमेश यादव की गेंद पर रामदीन बिना खाता खोले बोल्ड हो गए। इस समय टीम का स्कोर 35 रन ही था। इसके बाद जोनाथन कार्टर और लेंडल सिमंस ने मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन मोहित शर्मा की एक बाउंसर गेंद पर बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में अपना कैच उमेश यादव को थमा बैठे।

इसके बाद रविचंद्रन अश्विन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए जोनाथन कार्टर को मोहम्मद शमी के हाथों कैच कराकर वेस्टइंडीज को छठा झटका दिया। उसके बाद बल्लेबाजी करने आए आंद्र रसेल जडेजा की गेंद पर सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हो गए।

सात विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान जेसन होल्डर (57) ने भारतीय गेंदबाजों को खास परेशान किया। होल्डर ने पहले डेरेन सैमी (26) के साथ 39 रन और जोरेम टेलर (11) के साथ मिलकर 51 रनों की साझेदार कर स्कोर को 182 तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

क्रिकेट विश्व कप की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.