PreviousNext

भारत से सौदेबाजी कर रहा एसएलसी

Publish Date:Mon, 20 Oct 2014 02:42 PM (IST) | Updated Date:Mon, 20 Oct 2014 03:08 PM (IST)
भारत से सौदेबाजी कर रहा एसएलसी
वेस्टइंडीज का भारत दौरा बीच में रद्द होने के बाद श्रीलंका ने इसकी भरपाई करने के लिए शर्त रखी है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) ने

नई दिल्ली । वेस्टइंडीज का भारत दौरा बीच में रद्द होने के बाद श्रीलंका ने इसकी भरपाई करने के लिए शर्त रखी है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) ने अगले वर्ष अगस्त में भारत दौरे पर आने के बजाय अपने देश में ही सीरीज की मेजबानी करने की पेशकश कर डाली है। ये टेस्ट सीरीज अगले वर्ष भारत में होना था। एसएलसी ने बीसीसीआई के न्यौते पर सशर्त अपनी टीम को पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारत भेजने का फैसला किया है। यह सीरिज 1-15 नवंबर के बीच होगी। दिलचस्प है कि भारत और श्रीलंका की टीमों ने एक-दूसरे के साथ कई वनडे मैच खेले हैं लेकिन 2010 के बाद एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है। श्रीलंका ने आखिरी बार 2009 में भारतीय धरती पर टेस्ट मैच खेला था।

एसएलसी सचिव निशांत रणतुंगा ने कहा कि हम अगले महीने पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलकर भारत पर अहसान कर रहे हैं। भारत में हमारे सामने एक टी--20 मैच खेलने का प्रस्ताव था लेकिन हमने फैसला किया कि विश्व काफी नजदीक है। ऐसे में हमारे लिए भारत क साथ पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलना अच्छा रहेगा। भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से एसएलसी को करीब 70 से 80 लाख डॉलर की आमदनी होगी। श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए मैचों के आयोजन स्थल और तारीख पर फैसला बीसीसीआई को करना है।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:India will play Test series in Sri Lanka next year(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

वनडे रैंकिंग में विराट दूसरे नंबर पर, भुवनेश्वर टॉप टेन में पहुंचेभारतीय टीम से मिली प्रेरणा : अर्जुन रणतुंगा
यह भी देखें