Move to Jagran APP

दूसरे दिन छाए रहे विराट और अश्विन, वेस्टइंडीज बैकफुट पर

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया। दूसरे दिन इंडीज ने एक विकेट खोकर 31 रन बनाए।

By ShivamEdited By: Published: Fri, 22 Jul 2016 07:31 PM (IST)Updated: Sat, 23 Jul 2016 02:42 AM (IST)
दूसरे दिन छाए रहे विराट और अश्विन, वेस्टइंडीज बैकफुट पर

एंटीगा। भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया। भारत ने दूसरे दिन अपनी पारी 566 रन पर घोषित कर दी। इसके जवाब में इंडीज की टीम ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट पर 31 रन बनाए। इस तरह से इंडीज अब भारत से 535 रन पीछे है।

loksabha election banner

वेस्टइंडीज की पहली पारी

वेस्टइंडीज ने पहली पारी में अपना पहला विकेट 30 रन पर गवां दिया। भारत को पहली सफलता तेज गेंदबाज मो. शमी ने दिलाया। उन्होंने राजेंद्र चंद्रिका को विकेट के पीछे साहा के हाथों 16 रन पर कैच आउट करवा दिया। फिलहाल क्रीज पर ब्रेथवेट और बिशू मौजूद हैं।

दूसरे दिन विराट और अश्विन ने जमाया रंग

दूसरे दिन की शुरुआत विराट कोहली के 150 रनों के आंकड़े तक पहुंचने से हुई। वहीं इसके बाद विराट और अश्विन के बीच पांचवें विकेट के लिए 100 रनों की साझेदारी भी हो गई है। दोनों को 173 गेंदें लगीं 100 की साझेदारी करने में। इसके बाद विराट अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट स्कोर (169) से भी आगे निकल गए। इसके बाद उन्होंने लंच के ठीक पहले अपना दोहरा शतक पूरा किया जबकि लंच के ठीक बाद 200 के स्कोर पर ही वो गेब्रियाल की गेंद पर बोल्ड हो गए। रिद्धिमान साहा को क्रेग ब्रेथवेट ने विकेट के पीछे स्टंप आउट करवाया। साहा ने 40 रन बनाए। आर. अश्विन ने भी शानदार शतकीय पारी खेली और 113 रन बनाए। उन्हें ब्रेथवेट ने गेब्रियाल के हाथों कैच आउट करवाया। अमित मिश्रान तेज खेलते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 53 रन बनाए और कैच आउट हुए। मो. शमी 17 रन बनाकर नाबाद रहे।

- ऐसा था पहले दिन का खेल

पहले दिन के खेल में भारत को पहला झटका ओपनर मुरली विजय के रूप में लगा जो शैनन गैब्रियल की एक उछाल भरी गेंद पर स्लिप में क्रेग ब्रेथवेट को कैच थमा बैठे। मुरली विजय ने 26 गेंदों में मात्र 7 रन बनाए। हालांकि इसके बाद शिखर धवन और चेतेश्वर पुजारा ने पारी को बखूबी संभाला। दोनों ने बेहद धीमी बल्लेबाजी जरूर की लेकिन अर्धशतकीय साझेदारी करके वेस्टइंडीज के गेंदबाजों को छकाया जरूर। लंच तक तो दोनों नाबाद रहे लेकिन लंच के ठीक बाद चेतेश्वर पुजारा 67 गेंदों पर 16 रनों की धीमी पारी खेलकर बिशू की गेंद पर कैच आउट हो गए। ओपनर शिखर धवन को देवेंद्र बिशू ने एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। धवन 84 रन बनाकर आउट हुए और शतक से चूक गए। रहाणे को विशू ने अपना तीसरा शिकार बनाया और 22 रन पर ब्रावो ने उनका कैच पकड़ा। कप्तान कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना पहला शतक लगाया। ये उनके करियर का 12वां शतक था। एक कप्तान के तौर पर भी वो इंडीज के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में शतक लगाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.