Move to Jagran APP

श्रीलंका ने दूसरी पारी में गंवाए 3 विकेट, अब भारत जीत से 7 विकेट दूर

भारत की पहली पारी के जबाव में श्रीलंका की पूरी टीम 201 रन पर आउट हो गई और पहली पारी में टीम इंडिया को 111 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल हो गई। मगर खेल के तीसरे दिन दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने आई भारतीय टीम को श्रीलंका ने तीन शुरुआती

By sanjay savernEdited By: Published: Mon, 31 Aug 2015 09:48 AM (IST)Updated: Mon, 31 Aug 2015 06:24 PM (IST)
श्रीलंका ने दूसरी पारी में गंवाए 3 विकेट, अब भारत जीत से 7 विकेट दूर

कोलंबो। भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन भारतीय टीम अपनी दूसरी पारी में 274 रन पर सिमट गई। भारतीय टीम ने 385 रनों की बढ़त हासिल कर ली और अब श्रीलंका के सामने 386 रनों का लक्ष्य है। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका अपनी दूसरी पारी में 67 रन पर तीन विकेट गंवा चुकी है। भारत को अब अंतिम दिन मंगलवार को जीत के लिए 7 विकेट की जरूरत होगी।

loksabha election banner

इस मैच के स्कोरकार्ड के लिए यहां क्लिक करें

दूसरी पारी में श्रीलंका को पहला झटका उपुल थरंगा (0) के रूप में लगा जिनको इशांत ने विकेटकीपर ओझा के हाथों कैच कराया। जबकि श्रीलंका को दूसरा झटका उमेश यादव ने करुणारत्ने (0) के रूप में दिया। इसके बाद इशांत ने चंडीमल के रूप में श्रीलंका को तीसरा झटका भी दे दिया।

इससे पहले भारत की पहली पारी के जबाव में श्रीलंका की पूरी टीम 201 रन पर आउट हो गई और पहली पारी में टीम इंडिया को 111 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल हो गई, जबकि खेल के तीसरे दिन दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने आई भारतीय टीम को श्रीलंका ने सिर्फ 7 रन पर तीन शुरुआती झटके दे दिए थे। आज सुबह टीम के कप्तान विराट कोहली नुवान प्रदीप के तीसरे शिकार बने। नुवान ने उन्हें 21 रन पर उपुल थरंगा के हाथों कैच आउट करवा दिया। दूसरी पारी के शुरुआत में ही धराशाई हो चुकी टीम इंडिया को रोहित ने अपनी पारी से बखूबी संभालने की कोशिश की। उन्होंने अर्धशतक भी लगाया मगर वो बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। रोहित को 50 रन पर धमिका प्रसाद ने नुवान प्रदीप को हाथों कैच आउट करवा दिया। रोहित ने बिन्नी के साथ पांचवें विकेट के लिए 54 रन की साझेदारी की। स्टुअर्ट बिन्नी ने टीम के लिए बेदह उपयोगी पारी खेली और 49 रन पर धमिका प्रसाद का शिकार बने। अपने अर्धशतक के महज एक रन से चूकने वाले बिन्नी को धमिका ने उपुल थरंगा के हाथों कैच आउट करवा दिया।

श्रीलंका के खिलाफ अपने टेस्ट करियर की शुरुआत करने वाले विकेटकीपर-बल्लेबाज नमन ओझा दूसरी पारी में भी कुछ खास नहीं कर सके। हालांकि उन्होंने 35 रन बनाए और रंगना हेराथ की गेंद पर करुणारत्ने ने उनका कैच पकड़ा। अंतिम विकेट अश्विन के रूप में प्रसाद ने हासिल किया। अश्विन 58 रन पर आउट हुए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.