Move to Jagran APP

दूसरी पारी में लड़खड़ाए भारत के शीर्ष बल्लेबाज, 7 रन पर लगे तीन झटके

भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन पहली पारी में भारतीय टीम 312 रन पर ऑलआउट हो गई। भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा 145 रन बनाकर नाबाद रहे। जबकि पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम की भारतीय गेंदबाजों ने जमकर क्लास

By sanjay savernEdited By: Published: Sun, 30 Aug 2015 10:00 AM (IST)Updated: Sun, 30 Aug 2015 05:08 PM (IST)
दूसरी पारी में लड़खड़ाए भारत के शीर्ष बल्लेबाज, 7 रन पर लगे तीन झटके

कोलंबो। भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन पहली पारी में भारतीय टीम 312 रन पर ऑलआउट हो गई। भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा 145 रन बनाकर नाबाद रहे। जबकि पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम की भारतीय गेंदबाजों ने जमकर क्लास लगाई और 201 रन पर उनकी पारी को समेट दिया। नतीजतन अपनी पहली पारी के आधार पर भारत को 111 रनों की बढ़त हासिल हो चुकी है। भारत की तरफ से इशांत शर्मा ने 5 विकेट झटके। खबर लिखे जाने तक भारत ने दूसरी पारी में 21 रन पर 3 विकेट गंवा दिए। दूसरे दिन की तरह तीसरे दिन के खेल का आखिरी आधा घंटा भी बारिश के कारण धुल गया।

loksabha election banner

इस मैच के स्कोरकार्ड के लिए यहां क्लिक करें

- श्रीलंकाई पारी लड़खड़ाई, अंत में परेरा-हेराथ ने दी राहतः

आज तीसरा दिन का खेल भारत के बाकी बचे दो विकेटों के साथ शुरू हुआ और 20 रनों के अंदर दोनों खिलाड़ी पवेलियन लौट गए। चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 145) अंत तक पिच पर टिके रहे। पहली पारी में भारत ने 312 रन बनाए। इसके जबाव में श्रीलंकाई टीम शुरू में ही लड़खड़ा गई। टीम के दोनों ओपनर बल्लेबाज पूरी तरह से फेल रहे। टीम के ओपनर उपुल थरंगा महज 4 रन बनाकर इशांत शर्मा का शिकार बने। उन्हें इशांत ने लोकेश राहुल के हाथों कैच करवा दिया। टीम के दूसरे ओपनर कुशल सिल्वा का बल्ला भी पहली पारी में खामोश रहा। वो भी सिर्फ 3 रन के स्कोर पर उमेश यादव की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। श्रीलंका का तीसरा विकेट दिनेश चंडीमल के रूप में गिरा। उन्हें 23 रन पर स्टुअर्ट बिन्नी ने एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। टीम के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज को इशांत शर्मा ने महज एक रन पर विकेट के पीछे कैच करवा दिया।

मैथ्यूज का कैच नमन ओझा ने पकड़ा। इसके बाद करुणारत्ने को स्टुअर्ट बिन्नी ने 11 रन पर लोकेश राहुल के हाथों कैच आउट करवा दिया। लाहिरू थिरिमने को इशांत शर्मा ने बिना खाता खोले ही कैच आउट करवा दिया। अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे कुशल परेरा ने टीम के लिए 55 रन की साहसिक पारी खेली मगर उनकी पारी का अंत इशांत शर्मा ने किया। इशांत ने उन्हें कोहली के हाथों कैच आउट करवा दिया।

इसके बाद आठवें विकेट के रूप में थारिंदु कौशल 16 रन बनाकर अमित मिश्रा की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए जबकि नौवें विकेट के रूप में नौवें नंबर पर साहसिक पारी खेलने वाले रंगना हेराथ 49 पर आउट हो गए। हेराथ को आउट करके इशांत ने अपने पांच विकेट भी पूरे किए। इसके बाद दसवां व अंतिम विकेट धमिका प्रसाद के रूप में गिरा जो शुरुआत में रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौट गए थे, हालांकि अंत में वो लौटे और 27 रनों की पारी खेलने के बाद वो अमित मिश्रा की गेंद पर आउट हो गए।

- शीर्ष भारतीय बल्लेबाजों ने किया शर्मिंदा, 7 रन पर गिरे 3 विकेटः

भारत को अपनी दूसरी पारी की दूसरी ही गेंद पर पहला झटका लग गया। पहली पारी में शतक जड़कर नाबाद रहने वाले चेतेश्वर पुजारा शून्य पर बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए। टीम के दूसरे ओपनर लोकेश राहुल दूसरी पारी में भी फेल रहे। वो महज 2 रन पर नुवान प्रदीप की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। इसके बाद अजिंक्य रहाणे (4) को भी प्रदीप ने एलबीडब्ल्यू करके भारत को तीसरा झटका दे दिया।क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.