Move to Jagran APP

दूसरे दिन दिखा विकेटों का पतझड़, भारत सीरीज जीतने से 8 विकेट दूर

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन भारत की दूसरी पारी 173 रन पर सिमट गई। पहली पारी में भारत को 136 रनों की बढ़त हासिल हुई थी। अब इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 310 रन बनाने हैं। दूसरे

By sanjay savernEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2015 09:22 AM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2015 04:49 PM (IST)
दूसरे दिन दिखा विकेटों का पतझड़, भारत सीरीज जीतने से 8 विकेट दूर

नागपुर। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन भारत की दूसरी पारी 173 रन पर सिमट गई। पहली पारी में भारत को 136 रनों की बढ़त हासिल हुई थी। अब इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 310 रन बनाने हैं। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक द.अफ्रीका ने दूसरी पारी में 32 रन पर अपने दो विकेट गंवा दिए हैं और अब भारत सीरीज जीतने से 8 विकेट दूर है। दूसरी पारी में भारत को पहली सफलता अश्विन ने दिलाई। अश्विन ने सीरीज में पांचवीं बार द.अफ्रीकी ओपनर वेन जिल को आउट करने में सफलता हासिल की। इसके बाद अमित मिश्रा ने नाइटवॉचमैन इमरान ताहिर को एलबीडब्ल्यू करके भारत को दूसरी सफलता दिलाई।

loksabha election banner

इस मैच का स्कोरबोर्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें

इससे पहले दूसरी पारी में भारतीय टीम के ओपनर मुरली विजय सस्ते में चलते बने। उन्हें 5 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर मोर्कल ने अमला के हाथों कैच आउट करवा दिया। भारत का दूसरा विकेट 52 रन पर गिरा। अच्छी बल्लेबाजी कर रहे पुजारा को डुमिनी ने क्लीन बोल्ड कर दिया। उन्होंने 31 रन बनाए। धवन के इमरान ताहिर ने डेन विलास के हाथों कैच आउट करवाया। धवन ने 39 रन बनाए। कप्तान कोहली 16 रन पर इमरान ताहिर का शिकार बने। रहाणे के ताहिर ने अपना शिकार बनाया और 9 रन पर कैच आउट करवाया। रहाणे का कैच डुमिनी ने पकड़ा। साहा को ताहिर ने 7 रन पर अमला के हाथों कैच आउट करवाया। जडेजा को हारमर ने क्लीन बोल्ड कर दिया। जडेना ने 5 रन बनाए। इसके बाद अश्विन (7) को मोर्कल ने आउट किया जबकि मोर्कल ने ही रोहित शर्मा (23) को भी पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। इमरान ताहिर ने अमित मिश्रा (14) के रूप में भारत को आखिरी झटका दिया और अपने पांच विकेट भी पूरे किए।

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से ताहिर ने पांच जबकि मोर्कल ने तीन और हारमर और डुमिनी ने एक-एक विकेट लिए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.