Move to Jagran APP

भारत के लिए अच्छा रहा तीसरा दिन, अब तक 215 रन की बढ़त

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। आज तीसरे दिन भारतीय टीम की स्थिति अच्छी रही।

By sanjay savernEdited By: Published: Sat, 24 Sep 2016 08:54 AM (IST)Updated: Sat, 24 Sep 2016 05:23 PM (IST)
भारत के लिए अच्छा रहा तीसरा दिन, अब तक 215 रन की बढ़त

कानपुर। भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। मैच के तीसरे दिन भारतीय स्पिनरों ने शानदार प्रदर्शन किया और न्यूजीलैंड की पूरी टीम को 262 रन पर आउट कर दिया। पहली पारी के आधार पर भारतीय टीम को 58 रन की अहम बढ़त हासिल हुई। दूसरी पारी में टीम इंडिया को एक झटका जरूर लगा लेकिन दिन का खेल खत्म होने तक चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 50) और मुरली विजय (नाबाद 64) पिच पर टिके रहे और भारत का स्कोर फिलहाल 159/1 है। टीम इंडिया ने 215 रनों की बढ़त हासिल कर ली है।

prime article banner

दूसरी पारी में टीम इंडिया को पहला झटका भारतीय ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल के रूप में लगा जिनको ईश सोढ़ी ने 38 रन पर कैच आउट करवाया। राहुल का कैच रॉस टेलर ने पकड़ा। हालांकि इसके बाद पुजारा और विजय की अनुभवी जोड़ी ने कोई चूक नहीं की और दोनों ने मैच में लगातार दूसरा अर्धशतक जड़ दिया। पहली पारी में भी पुजारा ने 62 और विजय ने 65 रन बनाए थे। मैच के चौथे दिन रविवार को ये दोनों बल्लेबाज भारतीय स्कोर को रफ्तार देते हुए बड़ी बढ़त हासिल करने का प्रयास करेंगे।

इस मैच का लाइव स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें

दूसरी पारी में न्यूजीलैंड का पहला विकेट मार्टिन गप्टिल का गिरा था। गप्टिल को उमेश यादव ने 21 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट किया था। भारत को दूसरी सफलता स्पिनर अश्विन ने दिलाई। उन्होंने शानदार बल्लेबाजी कर रहे लाथम को 58 रन पर आउट कर दिया। लाथम ने दूसरे विकेट के लिए कप्तान विलियमसन के साथ मिलकर 124 रनों की साझेदारी की। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए रॉस टेलर को रवींद्र जडेजा ने खाता भी नहीं खोलने दिया और एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। भारत को चौथी सफलता अश्विन ने दिलाई। अश्विन ने कप्तान विलियमसन को 75 रन पर पवेलियन वापस भेजा। अश्विन ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया।

स्पिनर रवींद्र जडेजा ने ल्यूक रॉन्चीं को 38 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट किया। अश्विन ने सैंटनर के तौर पर अपना तीसरा शिकार किया। सैंटनर 32 रन बनाकर आउट हुए। जडेजा ने लगातार दो गेंदों पर दो विकेट लेकर कीवी टीम की कमर ही तोड़ दी। क्रेग को उन्होंने 2 रन पर एलबीडब्ल्यू जबकि ईश सोढ़ी को बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया। इसी ओवर में जडेजा ने ट्रेंट बोल्ट (0) को भी आउट कर न्यूज़ीलैंड की टीम को नौंवा झटका दिया। इसके अगले ओवर यानि पारी के 96वें ओवर में अश्विन ने वॉटलिंग को अपनी ही गेंद पर कैच आउट कर, न्यूज़ीलैंड की पारी को 262 के स्कोर पर समेट दिया। पहली पारी में जडेजा ने पांच तो अश्विन ने चार विकेट अपने नाम किए।

आज के दिन भारत बना था पहले टी-20 विश्वकप का चैंपियन, देखें तस्वीरें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.