PreviousNext

मजबूत स्थिति में टीम इंडिया, दूसरी पारी में भी श्रीलंका ने गंवाए दो विकेट

Publish Date:Thu, 13 Aug 2015 10:17 AM (IST) | Updated Date:Thu, 13 Aug 2015 05:47 PM (IST)
मजबूत स्थिति में टीम इंडिया, दूसरी पारी में भी श्रीलंका ने गंवाए दो विकेट
श्रीलंका को पहली पारी में महज 183 रन पर ऑल आउट करने के बाद दूसरे दिन भी टीम इंडिया ने अपना जलवा बरकरार रखा। दूसरे दिन शिखर धवन और विराट कोहली ने अपने-अपने शतक पूरे किए और उनकी बेह

गाले। श्रीलंका को पहली पारी में महज 183 रन पर ऑल आउट करने के बाद दूसरे दिन भी टीम इंडिया ने अपना जलवा बरकरार रखा। दूसरे दिन शिखर धवन और विराट कोहली ने अपने-अपने शतक पूरे किए और उनकी बेहतरीन साझेदारी के दम पर भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में ऑलआउट होने से पहले 375 रन बनाने में सफलता हासिल की। दूसरी पारी में दिन का खेल समाप्त होने से पहले अश्विन और मिश्रा ने एक-एक विकेट लेकर श्रीलंका को बैकफुट पर ढकेल दिया है। दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका 5 रन पर दो विकेट गंवा चुका है और अब भी वो भारत से 187 रन पीछे है।

इस मैच के स्कोरकार्ड के लिए यहां क्लिक करें

- धवन और कोहली का शतकीय धमाल, साहा ने भी लगाया अर्धशतकः

पहली पारी में भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। मुरली विजय की जगह टीम में शामिल किए गए ओपनर लोकेश राहुल ने पहली पारी में खासा निराश किया। वो सिर्फ 7 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। उनका विकेट धमिका प्रसाद ने लिया था। इसके बाद पहले नंबर पर बल्लेबाजी करने आए रोहित शर्मा भी अपने कद के मुताबिक बल्लेबाजी करने में नाकाम रहे और 9 रन बनाकर मैथ्यूज का शिकार बने। उन्हें मैथ्यूज ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। भारत ने अपने 2 विकेट 28 रन पर ही गवां दिए थे।

इसके बाद शिखर धवन और कप्तान विराट कोहली ने पारी को संभाला, कोहली और धवन के बीच 227 रनों की साझेदारी हुई। हालांकि विराट (103) अपने टेस्ट करियर का 11वां शतक जड़कर आउट हो गए और उनके तुरंत बाद अजिंक्य रहाणे को शून्य पर कौशल ने पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। धवन कुछ देर तक तो टिके रहे लेकिन वो भी 134 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद रविचंद्रन अश्विन 7 रन बनाकर प्रदीप की गेंद पर बोल्ड हो गए और भारत को छठा झटका लगा। सातवां विकेट हरभजन सिंह के रूप में गिरा जो कौशल की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद अमित मिश्रा (10) भी कौशल की गेंद पर बोल्ड हो गए। ये कौशल का चौथा विकेट था और भारत को आठवां झटका लग गया। इसके बाद रिद्धिमान साहा 60 रन बनाकर आउट हो गए जबकि अंतिम विकेट के रूप में वरुण एरोन चार रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

- दिन का खेल खत्म होने से पहले फिर दिखा स्पिनर्स का धमालः

भारतीय टीम ने 375 रन बनाए और श्रीलंका को दिन के अंत में कुछ ओवर खिलाने का मौका मिला। पहली पारी के स्टार स्पिनर अश्विन और अमित मिश्रा ने एक बार फिर कमाल दिखाया और महज 1 रन पर श्रीलंका के दो शीर्ष बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। दिन के खेल के अंत तक श्रीलंका ने 4 ओवर खेले जिसमें वो 2 विकेट खोते हुए 5 रन ही बना सके। भारत को दोबारा बल्लेबाजी के लिए मजबूर के लिए श्रीलंका को अब भी 187 रनों की जरूरत है और उनके पास 8 विकेट शेष हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:India post 375 runs while Sri Lanka lose two wickets on day 2 of Galle test(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

लय में लौटे कप्तान विराट कोहली, जड़ा शानदार शतकअपने शतक के साथ इस खास क्लब में शामिल हुए धवन
यह भी देखें