Move to Jagran APP

क्या इनके रूप में मिलेगा भारत को नया ओपनिंग बल्लेबाज !

आज जिम्बाब्वे व वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया गया है। जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम की कमान महेंद्र सिंह धौनी के हाथों में रहेगी।

By Mohit TanwarEdited By: Published: Mon, 23 May 2016 04:27 PM (IST)Updated: Tue, 24 May 2016 11:16 AM (IST)
क्या इनके रूप में मिलेगा भारत को नया ओपनिंग बल्लेबाज !

नई दिल्ली। आज जिम्बाब्वे व वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया गया है। जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम की कमान महेंद्र सिंह धौनी के हाथों में रहेगी। भारतीय टीम को जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन वनडे और तीन टी -20 मैचों की सीरीज खेलनी है।जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम में कई नए चेहरों को मौका दिया गया है आइए हम आपको बताते है एक ऐसे धाकड़ बायं हाथ के ओपनिंग बल्लेबाज के बारे में जिसे जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम में जगह मिली है। आपकों इस नए चेहरे के बारे में पूरी जानकारी।

loksabha election banner

जिम्बाब्वे व विंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का एलान, धौनी ही रहेंगे कप्तान

फैज याकूब फेजल (प्रथम श्रेणी करियर)
बायं हाथ के बल्लेबाज फैज ओपनिंग बल्लेबाज है वो आइपीएल के प्रथम संस्करण विजेता राजस्थान की टीम का हिस्सा रह चुके है। 30 वर्षीय क्रिकेटर का जन्म महाराष्ट्र के नागपुर में हुआ है उन्होंने अपने करियर की शुरूआत विदर्भ की टीम से खेलते हुए जम्मू-कश्मीर की टीम के खिलाफ की थी।

फेजल ने अपने प्रथम श्रेणी करियर में 79 मैचों में करीब 40.15 की शानदार औसत से 5341 रन बनाए हैं। जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 200 रनों का रहा है। जिसमें 11 शतक और 27 अर्धशतक शामिल हैं।

लिस्ट “ए”
फेजल ने लिस्ट “ए” के लिए 64 मैच खेले है जिसमें उन्होंने 34.52 की औसत से 2037 रन बनाए हैं। जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 129 रनों का रहा है। जिसमें पांच शतक और 13 अर्धशतक शामिल है।

टी20 करियर

टी20 करियर में उन्होंने करीब 20 की औसत से 48 मैचों में शानदार 896 रन बनाए है। जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 66 रनों का रहा है। जिसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं।

फैज याकूब फेजल
जन्म 7 सितंबर 1985 नागपुर, महाराष्ट्र
उम्र 30 वर्ष
ओपनिंग बल्लेबाज
बायं हाथ के बल्लेबाज
राजस्थान रायल्स के लिए भी खेल चुके हैं

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.