Move to Jagran APP

एक और महामुकाबले की तैयारी, भारत-बांग्लादेश के बीच दूसरा सेमीफाइनल आज

बर्मिघम के एजबेस्टन स्टेडियम में आज भारतीय टीम को दूसरे सेमीफाइनल में बांग्लादेश से भिड़ना है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Thu, 15 Jun 2017 07:19 AM (IST)Updated: Thu, 15 Jun 2017 12:38 PM (IST)
एक और महामुकाबले की तैयारी, भारत-बांग्लादेश के बीच दूसरा सेमीफाइनल आज
एक और महामुकाबले की तैयारी, भारत-बांग्लादेश के बीच दूसरा सेमीफाइनल आज

 अभिषेक त्रिपाठी, बर्मिघम। लंदन के ओवल स्टेडियम में होने वाला आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल एक महामुकाबले में तब्दील होता दिखाई दे रहा है। बुधवार को कार्डिफ में खेले गए पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान मेजबान इंग्लैंड को आठ विकेट से हराकर फाइनल में पहुंच गया। जबकि बर्मिघम के एजबेस्टन स्टेडियम में गुरुवार को भारतीय टीम को दूसरे सेमीफाइनल में बांग्लादेश से भिड़ना है। अगर भारत भी यह मैच जीतता है तो आइसीसी के मिनी विश्व कप में दुनिया के दो सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी आमने-सामने होंगे।

loksabha election banner

 खास बात यह है कि अब चैंपियंस ट्रॉफी का एशिया में आना तय हो गया है। दक्षिण अफ्रीका में 2007 में हुए टी-20 विश्व कप के बाद यह दूसरा मौका होगा, जब भारत और पाकिस्तान की टीमें किसी आइसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में आमने-सामने हो सकती हैं। महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने तब डरबन में पहले टी-२० विश्व कप के फाइनल में रोमांचक मुकाबले में मिस्बाह उल हक की टीम को पराजित किया था। पाकिस्तान ने पहले सेमीफाइनल में अपने से बेहद मजबूत टीम इंग्लैंड को 49.5 ओवर में सिर्फ 211 रन पर ऑलआउट किया और 37.1 ओवर में सिर्फ दो विकेट पर 215 रन बना लिए।

यह भी पढें: पाकिस्तान के फाइनल में पहुंचने के बाद, अब ये तो तय हो गया

गत विजेता भारतीय टीम को अपना खिताब बरकरार रखने के लिए अब अपने दो पड़ोसियों बांग्लादेश और पाकिस्तान को पराजित करना होगा। इससे पहले वह इन दोनों को यहां पराजित कर चुकी है। उसने इस टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में पाकिस्तान को 124 रनों से पराजित किया था तो अभ्यास मैच में बांग्लादेश को 240 रनों से बुरी तरह हराया था। मजबूत है टीम इंडिया :कोहली की टीम इस समय पूरी तरह से तैयार और मजबूत नजर आ रही है।

शान से चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचा पाकिस्तान, इंग्लैंड को 8 विकेट हराया

उसकी बल्लेबाजी, गेंदबाजी तो पहले से ही बेहतर थी, पिछले मैच में उसने अपने क्षेत्ररक्षण में भी काफी सुधार किया है। ओपनर शिखर धवन और रोहित शर्मा ने यहां तीनों मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है जबकि कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अर्धशतक ठोककर फिर से खुद को साबित किया। बर्मिघम की पिच पर कोई घास नहीं है और गुरुवार को मौसम साफ रहने की उम्मीद है। भारत ने अब तक खेले 32 वनडे में बांग्लादेश को 26 बार हराया है। पड़ोसी देश सिर्फ पांच बार जीत पाया है जबकि एक मैच हो नहीं सका।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.