Move to Jagran APP

ईश्वर ने दक्षिण अफ्रीका 'ए' पर ढाया कहर, भारत 'ए' मजबूत

ईश्वर पांडे की प्रभावशाली गेंदबाजी (4/40) की मदद से भारत 'ए' ने दक्षिण अफ्रीका 'ए' के खिलाफ अनाधिकारिक चार दिवसीय टेस्ट मैच के तीसरे दिन अपनी स्थिति और मजूबत कर ली। सोमवार का खेल समाप्त होने तक मेजबान टीम ने अपनी पहली पारी में 312 रन के स्कोर पर नौ विकेट गंवा दिए थे। भारत ने अपनी पहली पारी 5

By Edited By: Published: Mon, 19 Aug 2013 10:30 PM (IST)Updated: Mon, 19 Aug 2013 11:17 PM (IST)
ईश्वर ने दक्षिण अफ्रीका 'ए' पर ढाया कहर, भारत 'ए' मजबूत

रस्टेनवर्ग। ईश्वर पांडे की प्रभावशाली गेंदबाजी (4/40) की मदद से भारत 'ए' ने दक्षिण अफ्रीका 'ए' के खिलाफ अनाधिकारिक चार दिवसीय टेस्ट मैच के तीसरे दिन अपनी स्थिति और मजूबत कर ली। सोमवार का खेल समाप्त होने तक मेजबान टीम ने अपनी पहली पारी में 312 रन के स्कोर पर नौ विकेट गंवा दिए थे। भारत ने अपनी पहली पारी 582 रन पर घोषित की थी। अफ्रीकी टीम अभी भी 270 रन पीछे है। बड़ी बढ़त को देखते हुए भारत के पास आखिरी दिन मंगलवार को मैच अपने नाम करने का मौका होगा।

loksabha election banner

सुबह एक विकेट पर 20 रन से आगे खेलने उतरी अफ्रीकी टीम को जल्दी ही दूसरा झटका भी लगा, जब मुहम्मद शमी ने सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर (11) को पगबाधा कर दिया। इसके बाद सिमोन हारमेर (22) और आर रोसू (57) ने मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। दोनों के बीच खतरनाक होती साझेदारी (72 रन) को पांडे ने तोड़ा। पांडे ने हारमेर को विकेटकीपर साहा के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद रोसू, टी बावूमा (00) भी चलते बने, लेकिन दूसरे छोर पर खड़े जेपी डुमिनी (84) को जेएल ओनटांग (47) और टीएल सोलेकिल (47) का अच्छा साथ मिला। उन्होंने छठे विकेट के लिए ओनटांग के साथ 75 रन और सातवें विकेट के लिए सोलेकिल के साथ 86 रन की अहम साझेदारी निभाकर टीम को संकट से उबारने की पूरी कोशिश की, दूसरी तरफ भारत की तरफ से पांडे ने अपना प्रहार जारी रखते हुए ओनटांग और सोलेकिल के बाद वेन पर्नेल (00) को भी पवेलियन भेजने का काम किया। सुरेश रैना ने दिन के आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर डुमिनी को चकमा देते हुए विकेटकीपर के हाथों कैच आउट करा दिया, जिसके साथ ही दिन का खेल समाप्त घोषित कर दिया गया। डुमिनी ने आउट होने से पहले अपनी पारी में नौ चौके लगाए। भारत की तरफ से पांडे के अलावा रैना ने दो विकेट झटके। उनादकट, शमी और नदीम के हिस्से में एक-एक विकेट आया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.