Move to Jagran APP

IPLमें मॉरिस ने रचा इतिहास अपने नाम किया ये खास कीर्तिमान

दिल्ली डेयरडेविल्स के क्रिस मॉरिस ने बुधवार को गुजरात लॉयंस के खिलाफ आईपीएल-9 का सबसे तेज अर्द्धशतक लगाया।

By Mohit TanwarEdited By: Published: Thu, 28 Apr 2016 10:06 AM (IST)Updated: Thu, 28 Apr 2016 10:15 AM (IST)
IPLमें मॉरिस ने रचा इतिहास अपने नाम किया ये खास कीर्तिमान

नई दिल्ली। दिल्ली डेयरडेविल्स के क्रिस मॉरिस ने बुधवार को नई दिल्ली में गुजरात लॉयंस के खिलाफ आईपीएल-9 का सबसे तेज अर्द्धशतक लगाया। गुजरात लॉयंस द्वारा 1 रन से जीते गए इस रोमांचक मैच में कीर्तिमानों की झड़ी लगी।

loksabha election banner


आईपीएल-9 का सबसे तेज अर्द्धशतक : मॉरिस ने गुजरात के खिलाफ 17 गेंदों में अर्द्धशतक लगाया। मॉरिस ने ड्वेन स्मिथ की गेंद पर छक्का लगाते हुए यह उपलब्धि हासिल की। उन्होंने इसके लिए 1 चौका व 7 छक्के लगाए। इससे पहले आईपीएल-9 का सबसे तेज अर्द्धशतक डेविड वॉर्नर ने लगाया था जब उन्होंने आरसीबी के खिलाफ 21 गेंदों में फिफ्टी पूरी की थी।


संयुक्त तीसरा तेज अर्द्धशतक : मॉरिस ने 17 गेंदों में अर्द्धशतक बनाया, जो आईपीएल इतिहास का संयुक्त रूप से तीसरा तेज अर्द्धशतक है। यह दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से आईपीएल में सबसे तेज अर्द्धशतक है। इससे पहले यह कीर्तिमान वीरेंद्र सहवाग के नाम था, जिन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 20 गेंदों में फिफ्टी बनाई थी।


सभी 6 विकेट विदेशी गेंदबाजों ने लिए: गुजरात लॉयंस ने 6 विकेट पर 172 रन बनाए, इस पारी में गिरे सभी 6 विकेट विदेशी गेंदबाजों ने लिए। इमरान ताहिर (द. अफ्रीका - 3 विकेट), क्रिस मॉरिस (द. अफ्रीका - 2 विकेट) और जेपी डुमिनी (द. अफ्रीका - 1 विकेट) सफल गेंदबाज रहे। यह आईपीएल इतिहास में पहला मौका है जब किसी पारी में गिरे छ: या उससे ज्यादा सभी विकेट विदेशी गेंदबाजों ने लिए।


पॉवर प्ले का सबसे कम स्कोर: 173 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की शुरुआत बेहद खराब रही। दिल्ली पॉवर प्ले में 3 विकेट खोकर 22 रन बना पाया, जो इस आईपीएल में पॉवर प्ले का सबसे कम स्कोर है।
टीम के सबसे तेज 50 रन : गुजरात लॉयंस ने ड्वेन स्मिथ और ब्रैंडन मॅक्कुलम की तूफानी शुरुआत की मदद से आईपीएल-9 में सबसे तेजी से पहले 50 रन पूरे किए। गुजरात ने मात्र 23 गेंदों (3 ओवर 5 गेंद में) 50 रन पूरे किए। इन 50 रनों में स्मिथ ने 34 और मॅक्कुलम ने 16 रनों का योगदान दिया।

इससे पहले यह रिकॉर्ड सनराइजर्स हैदराबाद के नाम था जब उसने राजकोट में 21 अप्रैल को गुजरात के खिलाफ 26 गेंदों (4 ओवर 2 गेंद में) में 50 रन पूरे किए थे। उस दौरान डेविड वॉर्नर ने 36 और शिखर धवन ने 9 रन बनाए थे।
जहीर ने डाला सबसे महंगा पहला अोवर : दिल्ली के कप्तान जहीर खान ने इस मैच में पहले अोवर में 18 रन दिए, जो आईपीएल-9 का सबसे महंगा पहला अोवर बन गया।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.