Move to Jagran APP

स्मिथ विवाद में भिड़ गए बीसीसीआइ और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, आइसीसी ने लिया ये फैसला

आखिरकार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) ने भी इस मामले में अपना फैसला सुना दिया।

By ShivamEdited By: Published: Wed, 08 Mar 2017 10:05 PM (IST)Updated: Thu, 09 Mar 2017 10:31 AM (IST)
स्मिथ विवाद में भिड़ गए बीसीसीआइ और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, आइसीसी ने लिया ये फैसला
स्मिथ विवाद में भिड़ गए बीसीसीआइ और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, आइसीसी ने लिया ये फैसला

नई दिल्ली/मेलबर्न। बेंगलुरू टेस्ट के दौरान स्टीवन स्मिथ-डीआरएस विवाद ने एक दिन के अंदर ऐसा विशाल रूप ले लिया जिसकी शायद ही किसी को उम्मीद थी। आलम ये रहा कि दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड भी सीधे तौर पर न सही लेकिन अपने बयानों के जरिए एक दूसरे को जवाब देने लगे। आखिरकार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) ने भी इस मामले में अपना फैसला सुना दिया।

loksabha election banner

- भिड़ गए दोनों क्रिकेट बोर्ड

गौरतलब है कि मैच के चौथे दिन आउट होने के बाद रिव्यू लेने के लिए स्मिथ ने ड्रेसिंग रूम की ओर इशारा किया था। ये नियमों के खिलाफ था इसलिए दोनों टीमों के कप्तान (कोहली और स्मिथ) के बीच पिच पर अच्छी खासी बहस देखने को मिलेगी हालांकि अंत में स्मिथ को पवेलियन लौटना पड़ा और बाद में माफी भी मांगनी पड़ी। उधर, दोनों कप्तान तो शांत हो गए लेकिन दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड एक्शन में आ गए। एक तरफ बीसीसीआइ ने आइसीसी से मामले में दखल देने की मांग कर डाली तो दूसरी तरफ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने बयान जारी कर अपने कप्तान को निर्दोष बता डाला। बीसीसीआइ ने ये तक कहा कि स्टीवन स्मिथ ने अपनी गलती मानी है और इस बात पर आइसीसी को गौर करना चाहिए। जबकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने कप्तान का बचाव किया और उनके सीइओ जेम्स सदरलैंड ने कहा कि स्मिथ की इमानदारी पर सवाल उठाना बहुत गलत होगा।

- आइसीसी ने लिया फैसला

विवाद गरम होता जा रहा था और सबकी नजरें आइसीसी पर टिकी थीं कि क्या स्मिथ या कोहली पर कोई एक्शन लिया जाएगा। आज आइसीसी ने अपना फैसला सुना दिया। आइसीसी ने साफ कर दिया कि दोनों कप्तानों के खिलाफ किसी ने चार्ज नहीं लगाया गया है इसलिए कोई कार्रवाई नहीं करी जाएगी। आइसीसी ने लिखित बयान के जरिए अपने इस फैसले का एलान किया। वहीं, आइसीसी के चीफ एक्जीक्यूटिव डेविड रिचर्ड्सन ने टीमों का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि वो चाहते हैं कि दोनों टीमें अपनी सारी ताकत रांची में होने वाले तीसरे टेस्ट में लगाएं।

युवी की तरह 6 छक्के लगाने वाला ये कंगारू अब टीम इंडिया पर करेगा वार

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.