Move to Jagran APP

इस मैदान पर भारतीय टीम को कभी नहीं मिली हार, क्या होगा इस बार?

भारत अपना दूसरा वनडे मुकाबला इंदौर के होलकर मैदान पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुधवार को खेलेगा। भारतीय टीम के लिए ये मैदान अब तक बेहद लकी रहा है और टीम इंडिया को इस मैदान पर हमेशा जीत ही मिली है।

By sanjay savernEdited By: Published: Mon, 12 Oct 2015 06:12 PM (IST)Updated: Tue, 13 Oct 2015 07:53 AM (IST)
इस मैदान पर भारतीय टीम को कभी नहीं मिली हार, क्या होगा इस बार?

इंदौर। भारत अपना दूसरा वनडे मुकाबला इंदौर के होल्कर स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुधवार को खेलेगा। भारतीय टीम के लिए ये मैदान अब तक बेहद लकी रहा है और टीम इंडिया को इस मैदान पर हमेशा जीत ही मिली है।

loksabha election banner

भारतीय टीम के लिए कैसे लकी है ये मैदान ?

टीम इंडिया ने इंदौर के होल्कर मैदान पर अब तक तीन वनडे मुकाबले खेले हैं और तीनों में ही उसे जीत मिली है। वर्ष 2006 और 2008 में इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम को यहां जीत मिली थी। इसके बाद चार वर्ष पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ इस मैदान पर भारतीय टीम ने 418 रन बनाए थे और इस मैच में टीम को 153 रनों से बड़ी जीत मिली थी। इस मुकाबले में तूफानी बल्लेबाज विरेंद्र सहवाग ने अपने वनडे करियर की 219 रनों की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली थी।

कैसे-कैसे मिली टीम इंडिया को जीत

होल्कर मैदान पर सबसे पहले वनडे में भारतीय टीम ने 289 रन के टारगेट का पीछा किया और सात विकेट से जीत हासिल की। दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम ने 292 रन बनाए और इस मैच को 54 रनों से जीता जबकि तीसरे वनडे में भारतीय टीम को 153 रनों से जीत मिली।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.