Move to Jagran APP

हरमनप्रीत कौर ने लिया बड़ा फैसला, पंजाब पुलिस में बनेगी डीएसपी

हरमनप्रीत कौर अभी रेलवे में नौकरी कर रही हैं। इसी दौरान कैप्टन ने हरमनप्रीत को पांच लाख रुपये का चेक भी सौंपा।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 03 Aug 2017 10:52 AM (IST)Updated: Thu, 03 Aug 2017 12:12 PM (IST)
हरमनप्रीत कौर ने लिया बड़ा फैसला, पंजाब पुलिस में बनेगी डीएसपी
हरमनप्रीत कौर ने लिया बड़ा फैसला, पंजाब पुलिस में बनेगी डीएसपी

चंडीगढ़, जेएनएन। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की उपकप्तान हरमनप्रीत कौर ने बुधवार को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से मुलाकात कर पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) का पद स्वीकार कर लिया है। इस दौरान उनके पिता हरमंदर सिंह भी साथ थे।

loksabha election banner

कैप्टन अमरिंदर ने हरमनप्रीत को डीएसपी नियुक्त करने को मंजूरी देते हुए पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) सुरेश अरोड़ा को जरूरी औपचारिकतांए पूरी करने की हिदायत दी है। हरमनप्रीत कौर अभी रेलवे में नौकरी कर रही हैं। इसी दौरान कैप्टन ने हरमनप्रीत को पांच लाख रुपये का चेक भी सौंपा।

हरमंदर ने बताया कि घर में लगातार इस बात को लेकर मंथन चल रहा था कि हरमनप्रीत मुंबई रेलवे की नौकरी छोड़कर पंजाब पुलिस में डीएसपी पद को ग्रहण करे या नहीं। सभी ने सलाह दी कि हरमनप्रीत रेलवे में रहते हुए पंजाब में नहीं रह पाएगी। परंतु यदि वह डीएसपी बनती है तो उसका जुड़ाव हमेशा पंजाब के साथ रहेगा, जिसके बाद हरमनप्रीत ने मंगलवार शाम को मुख्यमंत्री कार्यालय में फोन करके डीएसपी पद स्वीकार करने की इच्छा जताई। हरमनप्रीत ने कहा कि मुंबई रेलवे में उन्हें जो सम्मान मिला है उसे वह कभी भूल नहीं पाएंगी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.