Move to Jagran APP

जिस सपने को रोज देखकर उठते थे भज्‍जी वो हुआ पूरा

टीम इंडिया के टर्बनेटर हरभजन सिंह की टीम इंडिया में वापसी हो गई है और इसी के साथ उनका सपना पूरा हो गया है। भज्‍जी का वो सपना पूरा हो गया है जिसे देखते हुए रोज सुबह उठते थे।

By Sumit KumarEdited By: Published: Wed, 20 May 2015 02:17 PM (IST)Updated: Wed, 20 May 2015 02:50 PM (IST)
जिस सपने को रोज देखकर उठते थे भज्‍जी वो हुआ पूरा

मुंबई। टीम इंडिया के टर्बनेटर हरभजन सिंह की टीम इंडिया में वापसी हो गई है और इसी के साथ उनका सपना पूरा हो गया है। भज्जी को इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में मुंबई इंडियंस की ओर से शानदार प्रदर्शन करने का तोहफा मिला है।

loksabha election banner

हरभजन ने हाल ही एक इंटरव्यू में कहा था कि टीम इंडिया के लिए खेलना मुझे सबसे ज्यादा सुकून देता है और यह मेरे लिए सबसे बड़ा मोटिवेशन भी होता है। मैं रोज सुबह इस सपने के साथ उठता हूं कि मुझे टीम इंडिया में वापसी करनी है। मैं रोज खुद से कहता हूं कि मुझे गेंदबाजी जारी रखनी है।

हरभजन सिंह ने आखिरी टेस्ट मैच मार्च 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैदराबाद में खेला था। हरभजन अब तक भारत के लिए 101 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 413 विकेट 2202 रन दर्ज हैं।

आखिरकार हरभजन सिह का सपना पूरा हुआ और उन्हें बांग्लादेश में 10 से 14 जून तक खेले जाने वाले एकमात्र टेस्ट के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है।

आइपीएल के प्लेऑफ मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मंगलवार को भज्जी ने अपनी दो गेंदों से पूरे मैच का नक्शा पलट दिया था। मैच के बाद उन्होंने कहा था कि टीम इंडिया में वापसी के लिए वो बेताब हैं।

इंटरव्यू में हरभजन ने कहा था कि वो टीम इंडिया की जर्सी फिर से एकबार पहनना चाहते हैं और टीम इंडिया में वापसी करने के लिए मेरे अंदर एक आग सी जल रही है। टीम इंडिया में वापसी के लिए ही मैं क्रिकेट खेल रहा हूं।

वनडे टीम में किसी भी सीनियर खिलाड़ी की वापसी नहीं हुई है, लेकिन टेस्ट टीम में हरभजन सिंह अपना जगह बनाने में कामयाब हुए। बीसीसीआई सेक्रेटरी अनुराग ठाकुर ने टीम का ऐलान किया। टेस्ट में विराट कोहली ही टीम की कमान संभालेंगे जबकि वनडे में धोनी ही कप्तान रहेंगे।

टेस्ट टीम : विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, शिखर धवन, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, रिद्धीमान साहा, आर अश्विन, हरभजन सिंह, करण शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, वरुण एरोन और इशांत शर्मा।

वनडे टीम : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अजिंक्या रहाणे, विराट कोहली, सुरेश रैना, अंबाति रायुडु, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुम ार, उमेश यादव, मोहित शर्मा, स्टूअर्ट बिन्नी और धवल कुलकर्णी।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों केे लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.