Move to Jagran APP

ज़हीर बन सकते हैं भारत के तेज़ गेंदबाज़ी कोच, इन दिग्गजों ने दी हरी झंडी

भारतीय टीम के चीफ कोच अनिल कुंबले ने चैंपियंस ट्रॉफी से पहले बीसीसीआइ से तेज़ गेंदबाज़ी कोच रखने के लिए मांग की है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Tue, 23 May 2017 04:21 PM (IST)Updated: Tue, 23 May 2017 05:00 PM (IST)
ज़हीर बन सकते हैं भारत के तेज़ गेंदबाज़ी कोच, इन दिग्गजों ने दी हरी झंडी
ज़हीर बन सकते हैं भारत के तेज़ गेंदबाज़ी कोच, इन दिग्गजों ने दी हरी झंडी

नई दिल्ली, जेएनएन।  चैपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम बुधवार को रवाना होगी, लेकिन ऐसी खबरें आ रही हैं कि इस टूर्नामेंट से पहले भारतीय टीम के चीफ कोच अनिल कुंबले ने बीसीसीआइ से तेज़ गेंदबाज़ी कोच रखने के लिए मांग की है। कुबंले ने तो अभी सिर्फ गेंदबाज़ी कोच की मांग की है। लेकिन टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग और हरभजन सिंह ने तो उस शख्स का नाम भी बता दिया है, जो इस पद के लिए उनकी नज़र में एकदम फिट बैठता है।

loksabha election banner

भज्जी और सहवाग ने सुझाया इस दिग्गज का नाम

ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का कहना है कि भारतीय टीम के गेंदबाज़ी कोच के लिए अगर कोई सबसे सटीक शख्स है तो वो है ज़हीर खान। भज्जी ने ट्वीट कर लिखा, ‘मेरे अनुसार ज़हीर खान भारतीय टीम के तेज गेंदबाजी कोच के लिए सबसे अच्छे विकल्प होंगे, शानदार दिमाग और खिलाड़ी’। भज्जी के इस ट्वीट से उनके साथ खेल चुके वीरेंद्र सहवाग भी सहमत हैं। वीरू ने भज्जी के ट्वीट को रिट्वीट कर उनकी बात में सहमति जता दी।

ज़हीर का नाम ही क्यों?

सहवाग और भज्जी ने हरभजन का नाम इसलिए सुझाया है क्योंकि ज़हीर खान भारत के लिए खेलने वाले सबसे सफल तेज़ गेंदबाज़ों में से एक हैं। ज़हीर के पास गेंद को दोनों तरफ स्विंग कराने की काबिलियत है। ज़हीर का अनुभव युवा तेज़ गेंदबाज़ों के लिए काफी काम आएगा। क्रिकेट में आए दिन काफी बदलाव होते रहते हैं। ज़हीर अभी भी टी-20 फॉर्मेट खेल रहे हैं तो ऐसे में वो क्रिकेट के इन बदलावों को भली-भाति समझते हैं।

आपको बता दें कि ज़हीर खान ने अक्टूबर 2015 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था। हालांकि ज़हीर अभी आइपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स टीम के कप्तान हैं। जैक के नाम से मशहूर ज़हीर ने अपने करियर में 92 टेस्ट, 200 वनडे और 17 टी-20 मैच खेले और सभी फॉर्मेट में मिलाकर 610 विकेट चटकाए। ज़हीर ने 2011 विश्वकप में सबसे अधिक 21 विकेट लिए थे।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.