Move to Jagran APP

दिलचस्पः शतक से नहीं डरती ये टीम, फिर किसी खिलाड़ी का दिल तोड़ा

आइपीएल की नई टीम गुजरात लायंस इस समय जोरदार फॉर्म में चल रही है। उसने अब तक खेले 7 मैचों में से 6 में जीत दर्ज की है जबकि सिर्फ एक मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा। इसकी एक बड़ी वजह रही है इस टीम की दिलेरी और

By ShivamEdited By: Published: Sat, 30 Apr 2016 12:19 AM (IST)Updated: Sat, 30 Apr 2016 09:26 AM (IST)
दिलचस्पः शतक से नहीं डरती ये टीम, फिर किसी खिलाड़ी का दिल तोड़ा

(शिवम् अवस्थी), नई दिल्ली। आइपीएल की नई टीम गुजरात लायंस इस समय जोरदार फॉर्म में चल रही है। उसने अब तक खेले 7 मैचों में से 6 में जीत दर्ज की है जबकि सिर्फ एक मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा। इसकी एक बड़ी वजह रही है इस टीम की दिलेरी और हौसला न खोने की प्रतिभा। शुक्रवार रात भी इसी प्रतिभा का एक नमूना देखने को मिला। आखिर क्या है इनकी ये शानदार खूबी, आइए जानते हैं।

loksabha election banner

- शतक से डर नहीं लगताः

जब विरोधी टीम का कोई खिलाड़ी टी20 में शतक जड़े तो जाहिर है कि ज्यादातर मौकों पर स्कोर विशाल ही बनता है। ऐसे में लक्ष्य का पीछा करने उतरने वाली टीम के हौसले डगमगा सकते हैं लेकिन रैना की लायंस के साथ ऐसा नहीं है। एक बार नहीं बल्कि इस सीजन में दूसरी बार उनकी टीम ने ये कमाल कर दिखाया है। शुक्रवार रात पुणे के खिलाफ स्टीवन स्मिथ ने गुजरात के खिलाफ अपने टी20 करियर का पहला शतक जड़ा। उन्होंने 54 गेंदों पर 101 रनों की पारी खेली लेकिन इससे गुजरात पर कोई फर्क नहीं पड़ा और उन्होंने अपने बल्लेबाजों के साझा प्रयास से रोमांचक जीत दर्ज की।

- इससे पहले विराट का दिल टूटा थाः

इससे पहले जब गुजरात की टीम का सामना बैंगलोर की टीम से हुआ था तब भी बैंगलोर के धुरंधर कप्तान विराट कोहली ने अपना पहला आइपीएल शतक जड़ा था। विराट के उस शतक के दम पर बैंगलोर की टीम ने 180 रनों का स्कोर खड़ा किया था लेकिन गुजरात ने उस मैच में भी अपने सभी बल्लेबाजों के साझा प्रयास से तीन गेंद शेष रहते ही जीत दर्ज कर ली थी। गुजरात की टीम ने इसके साथ ही एक संदेश भी दे दिया है कि टी20 क्रिकेट में बेशक एक खिलाड़ी की पारी मैच का रुख पलट सकती है लेकिन अगर विरोधी टीम का संतुलन अच्छा हो तो इसको पलटा भी जा सकता है।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.