Move to Jagran APP

टीम इंडिया के लिए आई अच्छी खबर, पहले टेस्ट से बाहर हुआ ये श्रीलंकाई खिलाड़ी

27 वर्षीय चांदीमल को इस महीने ही श्रीलंकाई टीम का कप्तान चुना गया था। जिंबाब्वे से वनडे सीरीज में हार के बाद एंजेलो मैथ्यूज ने अपना पद छोड़ दिया था।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 22 Jul 2017 10:17 AM (IST)Updated: Sat, 22 Jul 2017 05:27 PM (IST)
टीम इंडिया के लिए आई अच्छी खबर, पहले टेस्ट से बाहर हुआ ये श्रीलंकाई खिलाड़ी
टीम इंडिया के लिए आई अच्छी खबर, पहले टेस्ट से बाहर हुआ ये श्रीलंकाई खिलाड़ी

कोलंबो, पीटीआइ : श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांदीमल निमोनिया के कारण भारत के खिलाफ 26 जुलाई से गॉल में शुरू होने वाले सीरीज के पहले टेस्ट मैच में अपनी टीम का हिस्सा नहीं बन सकेंगे। उनकी जगह रंगना हेराथ श्रीलंकाई टीम की कमान संभालेंगे।

loksabha election banner

मेजबान श्रीलंकाई टीम के लिए सीरीज की शुरुआत से पहले ही यह बड़ा है। भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्टों की सीरीज खेली जानी है। चांदीमल के बाहर होने से भारतीय कप्तान विराट कोहली की राह आसान होती नजर आ रही है। मुख्य चयनकर्ता सनत जयसूर्या ने कहा कि चांदीमल के स्वास्थय पर नजर रखी जा रही है और दूसरे टेस्ट में उनकी उपलब्धता के बारे में उसी के अनुरूप निर्णय लिया जाएगा।

27 वर्षीय चांदीमल को इस महीने ही श्रीलंकाई टीम का कप्तान चुना गया था। जिंबाब्वे से वनडे सीरीज में हार के बाद एंजेलो मैथ्यूज ने अपना पद छोड़ दिया था जिसके बाद चांदीमल को यह जिम्मेदारी दी गयी थी। दायें हाथ के बल्लेबाज ने जिंबाब्वे के खिलाफ श्रीलंकाई टीम की एकमात्र टेस्ट में कप्तानी की थी जो इस पद पर उनकी पहली चुनौती थी। इस मैच में श्रीलंका ने जीत दर्ज की थी ,लेकिन अब उनका सामना दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम से है।

अस्पताल पहुंचे चांदीमल : श्रीलंका क्रिकेट के प्रबंधक असांका गुरुसिंघे ने कहा कि हमें एक रात पहले ही यह पता चला है कि चांदीमल बीमार हैं। उनके खून की जांच की रिपोर्ट थोड़ी देर से आई और पता चला कि उन्हें निमोनिया है उन्हें सुबह अस्पताल में भर्ती कराया गया है और वह पहले टेस्ट में नहीं खेल सकेंगे। श्रीलंका ने सीमित ओवर के लिए उपुल थरंगा को टीम का कप्तान बनाया है, जबकि रंगना हेराथ भी गत वर्ष मैथ्यूज की अनुपस्थिति में कप्तानी कर चुके हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.