Move to Jagran APP

जानिए कैसे कप्तानों के नाम रहा अभी तक का ये आइपीएल सीजन 2016

अभी तक आइपीएल-9 संस्करण के 25 मुकाबले खेले जा चुके है और इस आइपीएल का ये सीजन कप्तानों के नाम रहा है।

By Mohit TanwarEdited By: Published: Sat, 30 Apr 2016 10:59 AM (IST)Updated: Sat, 30 Apr 2016 01:33 PM (IST)
जानिए कैसे कप्तानों के नाम रहा अभी तक का ये आइपीएल सीजन 2016

नई दिल्ली। अभी तक आइपीएल-9 संस्करण के 25 मुकाबले खेले जा चुके है और इस आइपीएल का ये सीजन कप्तानों के नाम रहा है। इस बार के आइपीएल में टीमों के कप्तानों ने बल्ले से अपनी टीम के लिए जोरदार प्रदर्शन किया है इस बार का प्रमाण ये है कि इस बार खेले गए आइपीएल के मैचों में पांच प्रमुख रन बनाने वालों की सूची में उपर के स्थान के चार खिलाड़ी किसी न किसी टीम के कप्तान है। चलिए बताते हैं आपकों ऐसे ही चंद कप्तानों के बारे में।

loksabha election banner

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान
पहले पायदान पर हैं आरसीबी के कप्तान विराट कोहली जिन्होंने इस आइपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है।
उन्होंने खेले गए मुकाबलों में अभी तक कुल 367रन बनाए हैं। जिसमें एक शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं।रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर इस आइपीएल में सातवेें पायदान पर है।

मुंबई इंडियंस के कप्तान

दूसरे स्थान पर है मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा जिनका ये आइपीएल संस्करण शानदार गुजर रहा है रोहित के बल्ले से अभी तक 298 रन निकल चुके हैं। जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 84 रन का रहा है। जिसमें चार अर्धशतक भी शामिल हैं।मुंबई इस आइपीएल में अंक तालिका में तीसरे पायदान पर है।


कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान
तीसरे पायदान पर आते है बांय हाथ के आक्रामक बल्लेबाज गौतम गंभीर जिनकी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स सभी आइपीएल सीजनों में लगातार अच्छा प्रदर्शन करती हुई आई है इस बार भी उसे कप का प्रमुख दावेदारों की श्रेणी में रखा गया है।कोलकाता नाइट राइ़डर के कप्तान गौतम गंभीर ने अभी तक 296 रन बनाएं है जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर नबादा 90 रन रहा है, गंभीर ने तीन हाफ सेंचुरी भी लगाई है।कोलकाता की टीम इस वक्त अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है।


डेविड वॉर्नर सनराइजर्स हैदराबाद
सनराइजर्स के कप्तान डेविड वॉर्नर ने इस आइपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है उन्होंने अपनी बल्लेबाजी और कप्तानी के दम पर अं तालिका में पिछड़ रही टीम को सफलता दिलाई है। वॉर्नर के बल्ले से अभी तक 294 रन निकल चुके हैं। जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 90 रन का रहा है।जिसमें चार अर्धशतक भी शामिल हैं। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस वक्त अंक तालिका में पाचवें स्थान पर हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.