Move to Jagran APP

टीम इंडिया के कोच डंकन फ्लेचर का जाना लगभग तय

शास्त्री को भारतीय क्रिकेट टीम का निदेशक नियुक्त किए जाने के बाद ऐसा लगता है कि मौजूदा मुख्य कोच डंकन फ्लेचर के

By Edited By: Published: Tue, 19 Aug 2014 04:22 PM (IST)Updated: Tue, 19 Aug 2014 07:25 PM (IST)
टीम इंडिया के कोच डंकन फ्लेचर का जाना लगभग तय

नई दिल्ली। रवि शास्त्री को भारतीय क्रिकेट टीम का निदेशक नियुक्त किए जाने के बाद ऐसा लगता है कि मौजूदा मुख्य कोच डंकन फ्लेचर के टीम के साथ दिन गिने चुने बचे हैं और वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीजमें उनकी मौजूदगी पर सवालिया निशान लग गया है।

loksabha election banner

बीसीसीआई के वरिष्ठ पदाधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर कहा कि 'डंकन के पास कोई अधिकार नहीं बचे हैं। रवि फैसले करेंगे और डंकन को भी यह बात अच्छी तरह पता है। इस समय सहायक स्टाफ में उनकी कोई पसंद नहीं है और डंकन को पीछे हटना होगा। अगर डंकन वेस्टइंडीज के खिलाफ अगली घरेलू सीरीज से पहले जाना चाहेंगे तो उन्हें बोर्ड नहीं रोकेगा।

अधिकारी से जब पूछा गया कि क्या फ्लेचर ने पद छोड़ने के संकेत दिए हैं तो उन्होंने कहा कि 'बीसीसीआई ने उन्हें पर्याप्त संकेत दिए हैं कि उनकी जरूरत नहीं है। रवि और महेंद्रसिंह धोनी रणनीति बनाने से जुड़े होंगे। संजय बांगर खुद को साबित कर चुके हैं और टीम के युवा सदस्यों को जानते हैं। मौजूदा तेज गेंदबाजों ने एनसीए में अरुण के मार्गदर्शन में सीखा है। तो आप मुझे बताइए कि डंकन क्या योगदान देंगे। अगर वे इशारों की बात समझ सकते हैं, तो वे इस्तीफा दे सकते हैं और इसे स्वीकार कर लिया जाएगा।

इंग्लैंड सीरिज खत्म होने के बाद भारतीय टीम के सदस्य चैंपियंस लीग में हिस्सा लेंगे और टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई करने वाली अपनी टीमों की ओर से खेलेंगे। वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज की शुरुआत 8 अक्टूबर से होगी और इस सीरीज से पहले फ्लेचर छुट्टी पर जाएंगे।

अधिकारी ने कहा कि 'अब भी संदेह है कि इस सीरिज के दौरान वे ड्रेसिंग रूम में मौजूद रहेंगे या नहीं। वैसे भी घरेलू सरजमीं पर भारत प्रबल दावेदार होगा और यह वह समय होगा जब नया टीम निदेशक और नया सहयोगी स्टाफ ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले खिलाड़ियों को बेहतर तरीके से समझ पाएगा।

फ्लेचर का बीसीसीआई के साथ अनुबंध 2015 विश्व कप के अंत तक है, लेकिन अनुबंध में उन्हें हटाए जाने से संबंधित नियम है। पता चला है कि राहुल द्रविड़ के नाम पर भी चर्चा की गई, लेकिन वे पूर्णकालिक भूमिका को लेकर अधिक उत्साहित नहीं थे, क्योंकि इसके लिए परिवार को छोड़कर काफी यात्रा करनी पड़ती। अधिकारी ने कहा कि बीसीसीआई के कार्यकारी अधिकारियों ने जब नए सहायक स्टाफ पर चर्चा की तो धोनी के भविष्य पर कोई बातचीत नहीं हुई। उन्होंने कहा कि 'फिलहाल धोनी के भविष्य को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई।

खेल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.