Move to Jagran APP

उम्र को पीछे छोड़ इन खिलाड़ियों ने आइपीएल 9 में मैदान पर दिखाई अपनी ताकत

क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप टी-20 को युवाओं का खेल कहा जाने लगा है मगर कुछ खिलाड़ियों ने ये साबित कर दिया है कि इस प्रारूप में उम्र महज एक गिनती है। आइपीएल 9 में एक तरफ जहां युवा खिलाड़ियों को टीमों ने तवज्जो दी तो दूसरी तरफ कई टीम

By sanjay savernEdited By: Published: Tue, 24 May 2016 03:42 PM (IST)Updated: Tue, 24 May 2016 08:51 PM (IST)
उम्र को पीछे छोड़ इन खिलाड़ियों ने आइपीएल 9 में मैदान पर दिखाई अपनी ताकत

नई दिल्ली, संजय सावर्ण। क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप टी-20 को युवाओं का खेल कहा जाने लगा है मगर कुछ खिलाड़ियों ने ये साबित कर दिया है कि इस प्रारूप में उम्र महज एक गिनती है। आइपीएल 9 में एक तरफ जहां युवा खिलाड़ियों को टीमों ने तवज्जो दी तो दूसरी तरफ कई टीम में ऐसे खिलाड़ी भी खेलते नजर आए जिनकी उम्र के बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। एक नजर इन खिलाड़ियों पर जिनकी उम्र इनके खेल में बाधा बनती नजर नहीं आई।

loksabha election banner

तस्वीरों के जरिए से इस खबर को देखने के लिए यहां क्लिक करें

-ब्रैड हॉग (कोलकाता नाइट राइडर्स) 45 वर्ष

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व स्पिनर हॉग इस वक्त 45 वर्ष के हैं और वो इस आइपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल रहे हैं। हालांकि इन्हें अब तक सिर्फ 5 मैचों में ही मौका मिल पाया है जिसमें उन्होंने 4 विकेट लिए।

-प्रवीण तांबे (गुजरात लायंस) 44 वर्ष

तांबे को आइपीएल 9 में गुजरात लायंस की तरफ से खेलने का मौका मिला। 44 वर्षीय तांबे को अब तक हुए 14 लीग मुकाबलों में से 7 मैचों में मौका मिला। इन मैचों में उन्होंने 5 विकेट लिए।

-जहीर खान (दिल्ली डेयरडेविल्स) 37 वर्ष

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान को आइपीएल के इस सीजन में दिल्ली टीम की कमान सौंपी गई। हालांकि दिल्ली की टीम प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई मगर जहीर की कप्तानी अच्छी रही। जहीर ने दिल्ली के लिए 12 मैच खेले जिसमें उन्होंने 10 विकेट लिए।

-इमरान ताहिर (दिल्ली डेयरडेविल्स) 37 वर्ष

दक्षिण अफ्रीकी स्पिनर इमरान ताहिर इस सीजन में दिल्ली के लिए खेलते नजर आए। ताहिर ने दिल्ली के लिए 4 मैच खेले जिसमें उन्होंने 5 विकेट लिए।

-आशीष नेहरा (सनराइजर्स हैदराबाद) 36 वर्ष

भारतीय तेज गेंदबाज नेहरा ने आइपीएल 9 में सनराइजर्स हैदराबाद का प्रतिनिधित्व किया। 36 वर्षीय इस तेज गेंदबाज ने अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया। हालांकि वो चोटिल होकर वो टीम से बाहर हो गए मगर उन्होंने हैदराबाद के लिए 8 मैच खेले जिसमें उन्होंने 9 विकेट लिए।

आइपीएल के अन्य पांच उम्रदराज खिलाड़ी

-क्रिस गेल -रॉयल चैलेंजर बैंगलोर- (36 वर्ष)

-रजत भाटिया- दिल्ली डेयरडेविल्स- (36 वर्ष)

-केविन पीटरसन- राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स- (35वर्ष)

-शादाब जकाती- गुजरात लायंस- (35वर्ष)

-सैमुअल बद्री- रॉयल चैलेंजर बैंगलोर- (35वर्ष)

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें



Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.