Move to Jagran APP

नॉटिंघम टेस्ट: पहले दिन भारत के चार विकेट पर 259 रन

मुरली विजय के शानदार नाबाद शतक और कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के नाबाद अर्धशतक की बदौलत भारत ने बुधवार को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन चार विकेट के नुकसान पर 259 रन बना लिए हैं। मुरली 122 रन और धौनी 50 रन बनाकर खेल रहे हैं।

By Edited By: Published: Wed, 09 Jul 2014 09:24 PM (IST)Updated: Wed, 09 Jul 2014 11:03 PM (IST)
नॉटिंघम टेस्ट: पहले दिन भारत के चार विकेट पर 259 रन

नॉटिंघम। मुरली विजय के शानदार नाबाद शतक और कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के नाबाद अर्धशतक की बदौलत भारत ने बुधवार को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन चार विकेट के नुकसान पर 259 रन बना लिए हैं। मुरली 122 रन और धौनी 50 रन बनाकर खेल रहे हैं।

loksabha election banner

ट्रेंट ब्रिज में हालांकि मेहमानों की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसने 107 रन पर अपने शीर्ष तीन विकेट गंवा दिए थे। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन 12, चेतेश्वर पुजारा 38 और विराट कोहली एक रन बनाकर पवेलियन लौटे चुके थे। लेकिन मुरली विजय एक छोर पर डटे रहे।

इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन ने 50 रन देकर दो विकेट चटकाए जबकि एक विकेट स्टुअर्ट ब्रॉड के खाते में गया। इससे पहले भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। जहीर खान की जगह भुवनेश्वर कुमार को अंतिम एकादश में जगह मिली जबकि रोहित शर्मा की जगह बिन्नी ने ली। टीम एकमात्र स्पिनर रवींद्र जडेजा के साथ खेल रही है। कई नए चेहरों से सुसच्जित टीम इस सीरीज के जरिये विदेशी धरती पर तीन वर्षो से चले आ रहे सूखे को खत्म करना चाहेगी। 2011 में विश्व कप जीतने के तुरंत बाद इंग्लैंड दौरे पर आयी टीम इंडिया को 0-4 से शर्मनाक हार झेलनी पड़ी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.